बुलिंग से परेशान होकर बच्चे ने कहा- मरना चाहता हूं, VIDEO देखकर आ जाएंगे आंख में आंसू

बुलिंग से परेशान होकर बच्चे ने कहा- मरना चाहता हूं, VIDEO देखकर आ जाएंगे आंख में आंसू
फाइल फोटो.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक बच्चे ने बुलिंग से परेशान होकर खुदकुशी (Suicide) करने का मन बना लिया था. इस बात का पता वायरल वीडियो से चला जिसमें उन्होंने मरने की बात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 6:11 PM IST
  • Share this:
सिडनी. कई बार लोग किसी के डराने-धमकाने (Bullying) या चिड़ाने के बाद अपनी ही जिंदगी को खत्म करने की सोचने लगते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रहने वाले नौ साल के छात्र क्वाडेन बेयल्स का है. जिन्हें उनके स्कूल के बच्चे ही चिड़ाते हैं. दरअसल, क्वाडेन बेयल्स काफी नाटे यानी बौने हैं. जिसकी वजह से उनके क्लामेट उन्हें अक्सर ही चिड़ाते हैं, इससे तंग आकर अब बेयल्स खुदकुशी करना चाहते हैं. वायरल वीडियो में बेयल्स अपनी मां से रोते हुए अपने मरने की बात कह रहे हैं.

इस वीडियो को क्वाडेन बेयल्स की मां ने ही सोशल मीडिया में शेयर किया है. वीडियो में बच्चा क्वाडेन बेयल्स बुरी तरह रो रहा है और बार-बार अपनी मां से कह रहा है कि वो खुद को मारना चाहता है. स्कूल में हुई बुलिंग से परेशान और मरने की बात करने वाले बच्चों की हालत देख मां भी चिंता में पड़ गई. बता दें कि अक्सर बच्चों को लोग उनके अलग व्यवहार, कटकाठी या किसी अन्य वजह से चिड़ाते हैं जिससे चलते वह अवसाद में चले जाते हैं और कई बार तो बच्चे सुसाइड भी कर लेते हैं. इस वीडियो में भी यही दिखाया गया है कि स्कूल में चिड़ाए जाने के बाद क्वाडेन बेयल्स खुदकुशी करना चाहते हैं. छह मिनट का ये वीडियो देखने के बाद हर किसी का दिल पसीज जाएगा. इस वीडियो में बुलिंग से परेशान बच्चे का दर्द छलक रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में बेयल्स की मां कह रही हैं कि मैं चाहती हूं कि लोग यह जानें कि एक परिवार के नाते बुलिंग कितना दुख देता है.





ये भी पढ़ें: आग बुझा रहे थे दमकल कर्मी, आचानक पीछे से आ गया सांड, VIDEO में देखें फिर क्या हुआ
बुलिंग का बच्चे पर असर
मां कहती है कि बुलिंग ने नौ साल के बच्चे पर कितना असर किया है. जो सिर्फ स्कूल जाना चाहता है, पढ़ना चाहता है फन करना चाहता है. वीडियो में बच्चा लगतार रो रहा है और अपना दुख बयां करते हुए मरने के बारे में कह रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लोग इस बच्चे और मां के समर्थन में उतर आए हैं. ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ह्यूज जैकमैन ने कहा है कि आप खुद को जितना जानते हो, उससे भी ज्यादा मजबूत हो. बॉस्केटबॉल प्येरल एनस कांटर ने ट्विटर पर लिखा अब तक मैंने जितने वीडियो देखे उसमें यह सबसे ज्यादा दर्दनाक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज