लाइव टीवी

टेंशन में भगौड़ा नीरव मोदी, बीमारियों का हवाला देकर लंदन कोर्ट से मांगी बेल

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 4:04 PM IST
टेंशन में भगौड़ा नीरव मोदी, बीमारियों का हवाला देकर लंदन कोर्ट से मांगी बेल
नीरव मोदी ने लंदन कोर्ट में लगाई जमानत याचिका

भगौडे हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) ने लंदन कोर्ट (London court) से सशर्त जमानत की मांग की, जिसमें उसने कहा कि उसको जमानत देकर भले ही घर में नजरबंद कर दिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 4:04 PM IST
  • Share this:
लंदन. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी (Fraud) मामले के मुख्‍य आरोपी और देश का भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) टेंशन में नजर आ रहा है. उसने बीमारियों का बहाना बनाकर लंदन कोर्ट (London court) से जमानत मांगी है. नीरव मोदी ने बुधवार को लंदन कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि वह घबराहट और मानसिक तनाव से गुजर रहा है. इसलिए उसे जमानत दे दी जाए.

नीरव मोदी (Nirav Modi) इससे पहले भी लंदन कोर्ट (London court) में चार बार जमानत याचिका लगा चुका है, लेकिन कोर्ट ने हर बार उसकी याचिका को खारिज कर दिया. बुधवार को भगौडे हीरा कारोबारी ने लंदन कोर्ट से सशर्त जमानत की मांग की, जिसमें उसने कहा कि उसको जमानत देकर भले ही घर में नजरबंद कर दिया जाए. भारतीय एजेंसियों ने क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस से कहा कि अगर नीरव मोदी को जमानत मिल गई तो वह लंदन से भाग सकता है.

कोर्ट नीरव के प्रत्यर्पण पर कर रही है सुनवाई
कोर्ट 11 से 15 मई 2020 तक चलने वाली प्रत्यर्पण केस की सुनवाई कर रही है. ब्रिटेन के कानून के तहत प्रत्यर्पण मुकदमा लंबित रहने तक हर 28 दिन में सुनवाई करना जरूरी है. नीरव मोदी को इसी साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था, तब से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद है.

PNB घोटाले का मुख्य आरोपी है नीरव मोदी
बता दें कि नीरव मोदी पर मेहुल चौकसी के साथ मिलकर 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहे हैं. दोनों के खिलाफ मुंबई की विशेष अदालत में भी मामला चल रहा है. नीरव मोदी की साजिश की वजह से पीएनबी बैंक की आर्थिक रफ्तार रुक गई थी. शेयर लुढ़क कर जमीन पर पहुंच गया था. मामले का खुलासे होते ही हड़कंप मच गया था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...