लाइव टीवी

लंदन की सड़कों पर बेफिक्र घूमता दिखा नीरव मोदी, NEWS18 के सवालों पर साधी चुप्पी

News18Hindi
Updated: March 19, 2019, 12:07 PM IST

फरवरी 2018 में पीएनबी फ्रॉड सामने आया था. हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने बैंक की मुंबई शाखा से धोखाधड़ी से गारंटी पत्र हासिल कर विदेशों में अन्य भारतीय बैंकों से कर्ज लिया. दोनों ही आरोपी देश छोड़कर दूसरे देश में रह रहे हैं. सरकार दोनों के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2019, 12:07 PM IST
  • Share this:
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का आरोपी नीरव मोदी एक बार फिर से लंदन की सड़कों पर आराम से टहलता दिखा. NEWS18 की टीम ने नीरव मोदी को लंदन की ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर खुलेआम टहलते हुए देखा.

इस दौरान NEWS18 ने नीरव मोदी से एक के बाद एक कई सवाल पूछे, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया. न्यूज़ 18 के संवाददाता संजय सूरी ने ये सवाल किए.

1. मोदी क्या आप प्रत्यर्पण के खिलाफ केस लड़ेंगे?
2. कोर्ट में क्या कुछ चल रहा है क्या उसके बारे में आप बताएंगे?

नीरव मोदी ने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. उसने सिर्फ 'नो कॉमेंट कह कर पल्ला झाड़ लिया.

देखें वीडियो:



इस बीच खबर है कि लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ सोमवार को गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक नीरव को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया था, जिस पर कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है.

ये दूसरी बार है जब वो लंदन की सड़कों पर दिखा है. इससे पहले टेलीग्राफ के एक संवाददाता ने उन्हें ढूंढ निकाला था.  इस दौरान उनसे कई सवाल किए गए, लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया था. उन्होंने नीरव मोदी से ये भी पूछा कि क्या उसने ब्रिटेन में शरण के लिए आवेदन किया है? इस पर भी वह 'सॉरी, नो कॉमेंट' कहकर निकल गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी फिलहाल 80 लाख पाउंड (करीब 70 करोड़ रुपये) के आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है.

आपको बता दें फरवरी 2018 में पीएनबी फ्रॉड सामने आया था. हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने बैंक की मुंबई शाखा से धोखाधड़ी से गारंटी पत्र हासिल कर विदेशों में अन्य भारतीय बैंकों से कर्ज लिया. दोनों ही आरोपी देश छोड़कर दूसरे देश में रह रहे हैं. सरकार दोनों के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी है.

ये भी पढ़ें: क्या आडवाणी की सीट गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह?

सड़क पर पड़े मिले 10 लाख रुपये, वापस किए तो मिला 2 लाख रुपये का इनाम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2019, 7:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...