• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • हांगकांग में नीरव मोदी का एक और फ्रॉड, 2 लाख डॉलर में बेची 2 नकली हीरे की अंगूठियां

हांगकांग में नीरव मोदी का एक और फ्रॉड, 2 लाख डॉलर में बेची 2 नकली हीरे की अंगूठियां

नीरव मोदी की फाइल फोटो

नीरव मोदी की फाइल फोटो

नीरव मोदी और उनके पार्टनर मेहुल चौकसी पर पीएनबी के साथ 11300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है.

  • Share this:
    कैनेडियन मूल के 36 वर्षीय पॉल अल्फॉन्सो ने भगोड़े भारतीय कारोबारी नीरव मोदी पर उन्हें 2 लाख डॉलर की नकली हीरे की अंगूठियां बेचने का आरोप लगाया है. एक पेमेंट प्रोसेसिंग कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर पॉल अल्फॉन्सो ने ये अंगूठियां अपनी मंगेतर के लिए खरीदी थीं.

    'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पॉल ने बताया कि उनकी नीरव मोदी से कई मुलाकातें हुई थीं. जिसके बाद उनसे दोस्ती हो गई. नीरव ने उनसे इन मुलाकातों में अपने बारे में सब कुछ बताया. जिसके बाद वह नीरव मोदी पर भरोसा करने लगे. जब उन्हें पता चला कि नीरव मोदी खुद एक हीरा कारोबारी हैं, तो उन्होंने अपनी मंगेतर के लिए बेहतरीन अंगूठी बनाने की चर्चा की. जिस पर नीरव मोदी ने खुद उन्हें अपने यहां से अंगूठियां खरीदने के लिए बोला.

    पॉल ने आगे कहा कि नीरव ने उन्हें तसल्ली दी कि उनके यहां से खरीदी जाने वाली अंगूठियां दुनिया की बेशकीमती अंगूठियों में से एक हैं. नीरव ने उन्हें इस बात की भी तसल्ली दी कि वे इन अंगूठियों के असली होने का सर्टिफिकेट भी देंगे.


    ये भी पढ़ें- सौतेले भाई की मदद से हॉन्गकॉन्ग के हीरे बेचने की कोशिश में था नीरव मोदी

    पॉल ने बताया कि नीरव से उन्होंने जो पहली अंगूठी (3.2 कैरेट) खरीदी उसकी कीमत करीब एक लाख बीस हजार डॉलर थी. उसके बाद नीरव मोदी ने खुद उन्हें एक और अंगूठी (2.5 कैरेट) खरीदने की पेशकश की, जिसकी कीमत 80 हजार डॉलर बताई गई.

    पॉल से बोला गया कि ये अंगूठियां हांगकांग से बनकर आएंगी. पॉल ने इन अंगूठियों के लिए पेमेंट भी कर दिया. जब उन्हें इनका कोई सर्टिफिकेट नहीं मिला, तो उन्होंने नीरव मोदी को कई मेल किए. लेकिन कोई भी जवाब नहीं मिलने पर पॉल ने अंगूठियों की जांच करवाई. जांच करवाने पर पता चला कि उनकी खरीदी अंगूठियां नकली हैं.


    पॉल ने बताया कि उन्होंने न्यूयार्क पुलिस में इस बात की शिकायत की है. साथ ही उन्होंने नीरव मोदी के खिलाफ कैलीफोर्निया की कोर्ट में 4.2 लाख डॉलर का मुकदमा भी दायर किया है. इस केस की सुनवाई 11 जनवरी 2019 को होगी. पॉल न कहा कि वह इस समय डिप्रेशन से गुजर रहे हैं.

    बता दें कि नीरव मोदी और उनके पार्टनर मेहुल चौकसी पर पीएनबी के साथ 11300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है. हाल में ही आरोपी नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 637 करोड़ रुपये की संपत्ति और बैंक एकाउंटों को जब्त कर लिया है.

    ये भी पढ़ें- PNB घोटाला : ED ने जब्त की नीरव मोदी की 637 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज