लाइव टीवी

PNB स्कैम: नीरव मोदी ने कहा- अगर मुझे भारत को सौंपा गया तो आत्महत्या कर लूंगा

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 4:23 PM IST
PNB स्कैम: नीरव मोदी ने कहा- अगर मुझे भारत को सौंपा गया तो आत्महत्या कर लूंगा
ब्रिटेन की अदालत ने एक बार फिर नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

पीएनबी स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) ने कोर्ट (London Court) को बताया कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया है. हालांकि, नीरव मोदी की इन दलीलों का कोर्ट पर कोई असर नहीं हुआ. उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 4:23 PM IST
  • Share this:
लंदन. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी (Fraud) मामले के मुख्‍य आरोपी और भगोड़ा घोषित हो चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जमानत याचिका एक बार फिर यूके की अदालत में खारिज कर दी गई है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव मोदी ने एक बार फिर अपना आपा खो दिया. उसने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे भारत को प्रत्यर्पित किया गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा. नीरव मोदी ने बताया कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया है. हालांकि, उसकी इन दलीलों का कोर्ट में कोई असर देखने को नहीं मिला और उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

नीरव मोदी को बुधवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट में वह अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ आया था. जमानत की 5वीं बार अपील करते हुए नीरव मोदी ने कोर्ट को अपनी बातों से कई बार गुमराह करने की कोशिश की. नीरव के वकील ने दावा किया कि वेंड्सवर्थ जेल में दो बार पीटा गया. कीथ ने दावा किया कि हाल ही में नीरव की पिटाई की गई है.



नीरव के वकील ने बताया कि मंगलवार की सुबह जेल में बंद दो कैदी उसके सेल में आए और उन्होंने नीरव को घूंसा मारा और जमीन पर गिराकर काफी पिटाई की. ये हमला नीरव मोदी को ही खासतौर पर निशाना बनाते हुए किया गया था. कीथ ने डॉक्टर की नीरव के डिप्रेशन की कॉन्फिडेंशल रिपोर्ट के लीक हिस्से का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि जेल के अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया.

इसे भी पढ़ें :- टेंशन में भगौड़ा नीरव मोदी, बीमारियों का हवाला देकर लंदन कोर्ट से मांगी बेल

नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था
इसके बाद नीरव मोदी ने अपनी बात कोर्ट में रखते हुए कहा कि अगर उसे भारत भेजे जाने का फैसला दिया गया तो वह खुद को खत्म कर लेगा. नीरव ने कहा कि उसे भारत में निष्पक्ष ट्रायल की उम्मीद नहीं है.
Loading...

गौरतलब है कि नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. तब से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में कैद है. भारत सरकार के अनुरोध पर स्कॉटलैंड यार्ड (लंदन पुलिस) ने प्रत्यर्पण वारंट की तामील करते हुए उसे गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ें :- आर्थिक भगोड़े नीरव मोदी को फिर झटका, लंदन में 5वीं बार जमानत याचिका खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 8:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...