लाइव टीवी

रेलवे से भ्रष्‍ट पाकिस्‍तान में और कोई विभाग नहीं : चीफ जस्टिस पाकिस्‍तान

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 3:21 PM IST
रेलवे से भ्रष्‍ट पाकिस्‍तान में और कोई विभाग नहीं : चीफ जस्टिस पाकिस्‍तान
कोर्ट ने कहा कि हम आज भी पाकिस्‍तान में 18वीं सदी की रेल चला रहे हैं. रेलवे का पूरा विभाग सियासत में पड़ा हुआ है.

चीफ जस्टिस ने रेल मंत्री का नाम लिए बिना कहा कि जिसके पास रेलवे मंत्रालय है, वह पहले खुद रेलवे से सफर करे. रेलवे का पूरा विभाग सियासत में पड़ा हुआ है. रोज सरकार गिरा रहा है और बना रहा है. मंत्रालय संभाल नहीं पा रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 3:21 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. सुप्रीम कोर्ट ऑफ पाकिस्‍तान ने रेलवे घाटा केस में संघीय रेल मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rasheed) को कल तलब कर लिया. अदालत ने रेलवे के सेक्रेटरी और चेयरमैन को भी तलब किया. चीफ जस्टिस गुलजार अहमद (Gulzar Ahmed) ने टिप्‍पणी करते हुए कहा कि रेलवे से भ्रष्‍ट पाकिस्‍तान में कोई दूसरी संस्‍था नहीं है, रेलवे में कोई चीज दुरुस्‍त अंदाज में नहीं चल रही. आज भी हम पाकिस्‍तान में 18वीं सदी की रेल चला रहे हैं. मुसाफिर गाडि़यों का हाल देखें.

चीफ जस्टिस (Chief Justice) ने रेल मंत्री का नाम लिए बिना कहा कि जिसके पास रेलवे मंत्रालय है, वह पहले खुद रेलवे से सफर करे. रेलवे का पूरा विभाग सियासत में पड़ा हुआ है. रोज सरकार गिरा रहा है और बना रहा है. मंत्रालय संभाल नहीं पा रहे.

चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली पांच जजों की बेंच ने रेलवे घाटा केस की सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे से संबंधित ऑडिट रिपोर्ट पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कठोर शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया. कोर्ट ने कहा कि आपका रिकॉर्ड कंप्‍यूटराइज्‍ड नहीं है. यह रिपोर्ट ने साफ कर दिया कि रेलवे का प्रबंधन चल ही नहीं रहा. वहीं जस्टिस एजाजुल हसन ने कहा कि रेलवे को अरबों रुपयों का घाटा हो रहा है.
चीफ जस्टिस की ओर से पूछा गया कि रेलवे में जो आग लगी थी उस मामले में क्‍या हुआ? इस पर संबंधित वकील ने कहा कि इस मामले में जांच हुई है और दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है. इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि चूल्‍हे में फेंकें अपनी कार्रवाई.

 

ये भी पढ़ें- मिशेल ओबामा को उनकी ऑडियो बुक 'बिकमिंग' के लिए मिला ग्रैमी पुरस्कार

              सिगरेट के आदी पाकिस्‍तानी सऊदी अरब जाते वक्‍त रहें होशियार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर