Corona: सुरक्षित है ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का टीका, श्रीलंका में नहीं दिखा कोई साइड इफेक्ट

कॉन्सेप्ट इमेज.

ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का टीका (Oxford-Astrazeneca Vaccine) कोविशील्ड को जिन 5,286 श्रीलंकाई (Sri Lanka) लोगों को लगाया गया उनमें कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया या दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिले है. बता दें, ये वैक्सीन भारत ने श्रीलंका को दी थी.

  • Share this:
    कोलंबो. भारत द्वारा उपलब्ध कराया गया ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का टीका (Oxford-Astrazeneca Vaccine) कोविशील्ड शुक्रवार को जिन 5,286 श्रीलंकाई (Sri Lanka) लोगों को लगाया गया था, उनमें कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया या दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिले है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. श्रीलंका ने अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों, सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को कोरोना वायरस का टीका लगाने के राष्ट्रीय कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की शुक्रवार को शुरूआत की थी.

    भारत ने श्रीलंका को कोविशील्ड टीके की पांच लाख खुराक उपहार में दी थी. टीकाकरण अभियान के पहले दिन 5,286 लोगों को टीका लगाया गया था. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों में टीके के कोई दुष्प्रभाव नहीं देखे गये है. श्रीलंका सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका के टीके कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दी थी.

    ये भी पढ़ें: Corona: श्रीलंका में 'हिंदुस्तानी संजीवनी' से हुई वैक्सीनेशन की शुरुआत, भारत ने भेजे हैं 5 लाख फ्री टीके

    भारत का जताया आभार
    कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद आईसीयू में भर्ती श्रीलंका की स्वास्थ्य मंत्री पवित्रा वन्नियाराच्ची ने अस्पताल से जारी एक बयान में श्रीलंका को मुफ्त में टीके की खुराक उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार को धन्यवाद दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.