Home /News /world /

नॉर्थ काेरिया: जनता से लेदर कोट क्यों जब्त कर रही है पुलिस, तानाशाह की सनक से जुड़ी है ये वजह

नॉर्थ काेरिया: जनता से लेदर कोट क्यों जब्त कर रही है पुलिस, तानाशाह की सनक से जुड़ी है ये वजह

उत्तर कोरिया के लोगों के लेदर जैकेट (North Korea Bans Leather Jacket)  पहनने पर पाबंदी (Leather Coat Ban In North Korea) लगाई गई है.  (Credit- Reuters)

उत्तर कोरिया के लोगों के लेदर जैकेट (North Korea Bans Leather Jacket) पहनने पर पाबंदी (Leather Coat Ban In North Korea) लगाई गई है. (Credit- Reuters)

North Korea: नॉर्थ कोरिया की पुलिस इन दिनों बाजार की तमाम दुकानों पर छापेमारी कर रही है, ताकि वह बाजार में लेदर कोट न बेच सकें. साथ ही पुलिस उन लोगों पर भी कार्रवाई कर रही है जो इस तरह के कोट को पहनकर बाहर निकल रहे हैं.

    प्योंगयांग. क्या आपने कभी सुना है कि किसी देश में लेदर कोर्ट पहनना मना है? अगर नहीं सुना तो अब सुन लीजिए. उत्तर कोरिया की सरकार इन दिनों ऐसा कर रही है. उत्तर कोरिया में पुलिस इन दिनों घूम-घूमकर लेदर ट्रेंच कोट (Leather Trench Coats) को जब्त कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन (Kim Jong-un)का कहना है कि देश का कोई भी व्यक्ति उनके स्टाइल को कॉपी न कर सके इसके लिए सभी लेदर जैकेट्स और लेदर ट्रेंच कोट को जब्त कर लिया जाए.

    ‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर देश में कोई भी व्यक्ति अगर लेदर कोट पहनता है तो उसे किम जोंग उन की तरह दिखने की अपराध की श्रेणी में रखा जाता है. पुलिस का कहना है कि तानाशाह जैसा कोट पहनना अपमानजनक है. इसलिए उन्हें जब्त किया जा रहा है. उत्तर कोरिया में रहने वाले लोग लेदर कोट या जैकेट न खरीद पाएं इसके लिए पुलिस दुकानदारों के यहां छापा मारकर कोट जब्त कर रही है. अब तक कई जगहों पर कार्रवाई की जा चुकी है.

    2019 में फेमस हुआ था किम जोंग उन का स्टाइल
    बता दें कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-un) का ट्रेंच कोट 2019 में काफी फेमस हुआ था. इसके बाद कई मौके पर किम जोंग उन को इसी तरह के कोट में देखा गया है. किम जोंग उन को ऐसे कोट में देखकर बाजार में इसका क्रेज काफी बढ़ गया है. लोग किम जोंग की तरह दिखने के लिए कोट की मांग कर रहे हैं. हालांकि पुलिस उन्हें ऐसा नहीं करने दे रही है.

    ये भी पढ़ेंः- अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे, तभी दिखा विचित्र नजारा, डॉक्टर्स को भी नहीं हुआ यकीन

    चीन से आते हैं कोट
    रिपोर्ट्स के मुताबिक तानाशाह किम जोंग उन के सभी कोट खासतौर पर चीन से मंगवाए जाते हैं. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब किम जोंग उन ने खुद के स्टाइल कॉपी करने पर प्रतिबंध लगाया हो. इससे पहले खबर आई थी कि तानाशाह किम जोंग-उन की हेयर स्टाइल कॉपी करने पर भी प्रतिबंध लगाया गया था. प्रशासन ने बाकायदा हेयर ड्रेसर को आदेश दिया था कि तानाशाह जैसी हेयर स्टाइल न बनाई जाए.

    Tags: North Korea, North korea tension

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर