उत्तर कोरिया का दावा, डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग को लिखा पत्र, व्हाइट हाउस का इनकार

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी में रविवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के नेता किम जोंग उन को एक ‘शानदार’ पत्र भेजा है.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 2:31 PM IST
उत्तर कोरिया का दावा, डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग को लिखा पत्र, व्हाइट हाउस का इनकार
उत्तर कोरिया का दावा, डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग को लिखा पत्र
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 2:31 PM IST
उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच नजदीकियां बढ़ती दिख रही हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग पत्र लिखा है. पत्र को पढ़ने के बाद किम ने संतोष जताते हुए इसे एक शानदार पत्र कहा है.

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी में रविवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के नेता किम जोंग उन को एक ‘शानदार’ पत्र भेजा है. हालांकि व्हाइट हाउस ने ट्रंप की ओर से किम को पत्र भेजे जाने की पुष्टि करने से इंकार कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :- ट्रंप ने ईरान पर हमले की इजाजत, फिर पलट दिया फैसला

गौरतलब है कि वियतनाम में फरवरी में ट्रंप और किम के बीच हुए असफल शिखर सम्मेलन के बाद दोनों देशों के बीच परमाणु वार्ता थम गई थी और इसी पृष्ठभूमि में ट्रंप ने किम को यह चिट्ठी लिखी है. अमेरिका की मांग है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध हटने से पहले उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों को पूरी तरह नष्ट कर दे. वहीं उत्तर कोरिया चाहता है कि दोनों पक्ष साथ-साथ कदम बढ़ाएं. एक ओर जहां वह अपने परमाणु हथियार नष्ट करे वहीं दूसरी ओर साथ-ही-साथ उसे प्रतिबंधों से छूट मिलती जाए.

इसे भी पढ़ें :- ईरान पर कभी भी हमला कर सकता है अमेरिका, ट्रंप कर रहे सैन्य कार्रवाई पर अब भी विचार

प्योंगयांग की ‘कोरियन सेन्ट्रल न्यूज एजेंसी’ की खबर के अनुसार, किम ने बेहद संतोष के साथ कहा कि यह शनदार पत्र है. वहीं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भवन ने कहा है कि ट्रंप और किम में बीच पत्राचार को वह वार्ता के लिहाज से सकारात्मक मानता है.

इसे भी पढ़ें :- अमेरिकी लेखिका का आरोप- डोनाल्ड ट्रंप ने किया मेरा रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 2:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...