होम /न्यूज /दुनिया /नहीं माने किम जोंग! अमेरिका को दी फिर चुनौती, समुद्र में दागी एक और बैलिस्टिक मिसाइल- दक्षिण कोरिया

नहीं माने किम जोंग! अमेरिका को दी फिर चुनौती, समुद्र में दागी एक और बैलिस्टिक मिसाइल- दक्षिण कोरिया

उत्तर कोरिया ने फिर दागी मिसाइल. (फोटो रॉयटर्स)

उत्तर कोरिया ने फिर दागी मिसाइल. (फोटो रॉयटर्स)

उत्तर कोरिया ने बुधवार को एक बार फिर अपने पूर्वी तट से समुद्र में एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. दक्षिण कोरिया की सेना न ...अधिक पढ़ें

सियोल. उत्तर कोरिया ने बुधवार को एक बार फिर अपने पूर्वी तट से समुद्र में एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. दक्षिण कोरिया की सेना ने इसकी जानकारी दी. आए दिन मिसाइल परीक्षणों से उत्तर कोरिया की 2017 के बाद से अपने पहले परमाणु परीक्षण के लिए तैयार होने की बढ़ती आशंकाएं बढ़ने लगी हैं. उत्तर कोरिया का कहना है वह दक्षिण कोरिया के किए गए अभ्यासों के जवाब में मिसाइल दाग रहा है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्योंगयांग ने मंगलवार को मांग की कि संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास को रोक दें, क्योंकि यह हमें उकसाने वाला है. इस कारण हमें और शक्तिशाली उपायों को तय करना पड़ सकता है. ब्रॉडकास्टर YTN के मुताबिक, मिसाइल लॉन्च के समय दक्षिण कोरियाई द्वीप उल्लुंग पर हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई थी. दक्षिण कोरिया की सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे यह देखने के लिए जांच कर रहे हैं कि हवाई हमले की चेतावनी मिसाइल लांच से संबंधित है या नहीं.

किम जोंग दे रहे परमाणु परीक्षण की वार्निंग! साउथ कोरिया पर फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, सेना ने कहा…

संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने सोमवार को अपने सबसे बड़े संयुक्त सैन्य हवाई अभ्यास में से एक को शुरू किया है. जिसमें दोनों पक्षों के सैकड़ों युद्धक विमानों ने 24 घंटे नकली हमले किए यानी अभ्यास किया ताकि यह जान सके की दुश्मन से कैसे निपटना है. उत्तर कोरिया ने इस साल रिकॉर्ड संख्या में मिसाइलों का परीक्षण किया है, और कहा है कि हाल ही में दक्षिण कोरिया द्वारा किये गए अभ्यासों के जवाब में थी.

Tags: Kim Jong Un, North korea tension, South korea

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें