लाइव टीवी

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से परमाणु परीक्षण करने की दी धमकी

भाषा
Updated: October 10, 2019, 5:05 PM IST
उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से परमाणु परीक्षण करने की दी धमकी
उत्तर कोरिया ने परमाणु और मिसाइलों का परीक्षण फिर शुरु करने की चेतावनी दी

उत्तर कोरिया (North Korea) ने कहा कि हम अमेरिका (America) को जवाब दे सकते हैं, लेकिन हम ऐसा करने से इसलिए बच रहे हैं क्योंकि ऐसा करना अभी गैर-जरूरी या जल्दबाजी होगी.

  • Share this:
सियोल. उत्तर कोरिया (North Korea) ने गुरुवार को एक बार फिर परमाणु और लंबी दूरी की मिसाइलों (Missile) का परीक्षण दोबारा शुरु करने की धमकी दी. उत्तर कोरिया ने अमेरिका (America) के साथ स्वीडन में हुई परमाणु वार्ता को पिछले सप्ताह के अंत में रद्द कर दिया था, जिसके बाद उसके विदेश मंत्रालय की ओर से यह चेतावनी दी गई.

उत्तर कोरिया (North Korea) ने कहा कि था अमेरिका ने कोई नया प्रस्ताव नहीं रखा, इसलिए वार्ता रद्द हो गई. कुछ दिन पहले सुरक्षा परिषद के सदस्य यूरोपीय देशों ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल तथा अन्य हथियारों के परीक्षण की निंदा की थी, जिसपर मंगलवार को उत्तर कोरिया ने बयान जारी किया.

उत्तर कोरिया ने कहा, हमें उकसाए नहीं
उत्तर कोरिया ने कहा कि हमारी निंदा करने का मकसद हमें उकसाना है क्योंकि सुरक्षा परिषद ने दो अक्टूबर को अमेरिका द्वारा तीन अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों पर कोई कार्रवाई नहीं की. उत्तर कोरिया ने कहा कि अमेरिका ने उसपर दबाव बनाने के लिए इन मिसाइलों का परीक्षण किया.

‘हमारे ‘धैर्य’ की भी एक सीमा’
प्योंगयांग ने कहा कि हम भी "इसी तरह" का जवाब दे सकते हैं, लेकिन हम ऐसा करने से इसलिए बच रहे हैं क्योंकि ऐसा करना अभी गैर-जरूरी या जल्दबाजी होगी. उत्तर कोरिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हमारे ‘धैर्य’ की भी एक सीमा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...