Home /News /world /

north korea report two lakh thrity two thousand new fever case

उत्तर कोरियाः रहस्यमयी बुखार ने तानाशाह किम जोंग उन का बढ़ाया टेंशन, 17 लाख से ज्यादा बीमार

(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

सियोल. उत्तर कोरिया में बुधवार को बुखार के 232,880 नए मामले दर्ज किए और छह अन्य कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. वहीं नेता किम जोंग उन ने अधिकारियों पर देश में बढ़ते कोरोना के मामलों से निपटने में अपरिपक्वता और सुस्ती का आरोप लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

सियोल. उत्तर कोरिया में बुधवार को बुखार के 232,880 नए मामले दर्ज किए और छह अन्य लोगों की मौत हो गई. वहीं नेता किम जोंग उन ने अधिकारियों पर देश में बढ़ते कोरोना के मामलों से निपटने में अपरिपक्वता और सुस्ती का आरोप लगाया है. इसके अलावा देश के एंटी-वायरस मुख्यालय ने कहा कि अप्रैल के अंत से बुखार के तेजी से फैलने के बीच 62 लोगों की मौत हो गई है और 17 लाख से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं. साथ ही यह भी जानकारी दी है कि एक मिलियन से अधिक लोग ठीक हो गए हैं. लेकिन कम से कम 691,170 आइसोलेशन में हैं.  वहीं बाहरी विशेषज्ञों का कहना है कि अधिकांश मामले कोरोना के होंगे. हालांकि उत्तर कोरिया पिछले सप्ताह ही ओमिक्रॉन के कहर के बाद कोरोना के कुछ मामलों को स्वीकार किया है.

वहीं आशंका जताई जा रही है कि प्रकोप को रोकने में असफल होने पर उत्तर कोरिया में गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं. क्योंकि देश की चरमरायी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था और टीकाकरण की अनदेखी के चलते 26 मिलियन लोगों की जान खतरे में है. उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक मंगलवार को किम जोंग उन ने अधिकारियों के रवैये पर सवाल उठाया और इस बात पर चिंता जताई कि दवा की आपूर्ति समय पर नहीं हो पा रही है.

इसके अलावा बैठक में किम जोंग उन ने अपनी सेना को प्योंगयांग में महामारी से लड़ाई में शामिल होने का आदेश दिया. केसीएनए ( कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी) ने कहा कि उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने मंगलवार की बैठक के दौरान विश्वास जाहिर किया कि वह अपने दम पर इस महामारी से निपट सकते हैं. वहीं नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम को पिछले सप्ताह पहली बार मास्क पहने देखा गया था.

मंगलवार की बैठक की राज्य मीडिया तस्वीरों में किम और पोलित ब्यूरो के सदस्यों को बिना मास्क पहने हुए दिखाया गया था.  वहीं नॉर्थ कोरिया ने अब तक दक्षिण कोरिया के तरफ से ऑफर किये गए टीके, दवा और स्वास्थ्य कर्मियों को नजरअंदाज किया है. लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया अपने मुख्य सहयोगी चीन से मदद स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक हो सकता है.

Tags: Kim Jong Un, North Korea

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर