किम का अपमान करने पर उत्तर कोरिया ने की ट्रंप की निंदा

भाषा
Updated: November 15, 2017, 1:59 PM IST
किम का अपमान करने पर उत्तर कोरिया ने की ट्रंप की निंदा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (file photo)
भाषा
Updated: November 15, 2017, 1:59 PM IST
उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग उन का अपमान करने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आज निंदा करते हुए मौत की सजा का हकदार बताया. साथ ही कोरियाई सीमा की यात्रा रद्द करने पर ट्रंप को कायर करार दिया.

सत्तारूढ़ पार्टी के अखबार रोडोंग सिनमुन के एक संपादकीय में गत सप्ताह ट्रंप की दक्षिण कोरिया की यात्रा पर गुस्सा जताया गया है. ट्रंप ने अपनी यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया की क्रूर तानाशाही की निंदा की थी.

संपादकीय में कहा गया है, ट्रंप ने उनके नेता की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की जुर्रत की है, जो कि घोर अपराध है. इसके लिए उन्हें कभी माफ नहीं किया जा सकता है. उन्हें यह पता होना चाहिए कि वह एक घोर अपराधी हैं, जिसे कोरियाई लोगों ने मौत की सजा दी है.

एशिया यात्रा के अंत में अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट कर उत्तर कोरियाई नेता के वजन और कद पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था, किम जोंग-उन मुझे ‘बूढ़ा’ कहकर मेरा अपमान क्यों करेंगे जब मैं उन्हें कभी ‘नाटा और मोटा’ नहीं कहूंगा?’’

संपादकीय में दोनों कोरियाई देशों के बीच असैन्य क्षेत्र की यात्रा करने में नाकाम रहने पर ट्रंप पर निशाना साधा गया है. इस क्षेत्र की यात्रा न करने के पीछे खराब मौसम की वजह बताई गई थी, लेकिन अखबार ने इस स्पष्टीकरण को खारिज कर दिया.

संपादकीय में लिखा है, इसके पीछे मौसम वजह नहीं थी. वह हमारी सेना की घूरती आंखों का सामना करने से डर गए.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर