उत्तर कोरिया में दक्षिणी कोरियाई अधिकारी की हत्या, शव को तेल डालकर जलाया

उ. कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन (फाइल फोटो)
उ. कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन (फाइल फोटो)

उत्‍तर कोरिया (North Korea) ने एक दक्षिण कोरियाई अधिकारी की हत्‍या (Murder) करके उसके शव को समुद्र के अंदर ही जला द‍िया. इस हत्‍याकांड की दक्षिण कोरिया ने कड़ी न‍िंदा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
सियोल. दक्षिण और उत्‍तर कोरिया (North Korea) की समुद्री सीमा पर एक क्रूर घटना सामने आई है. दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया पर उसके एक अधिकारी की हत्या (Murder) का आरोप लगाया और उत्तर कोरिया से दोषियों को सजा देने की अपील की. अंतर-कोरियाई समुद्री सीमा में अनधिकृत रूप से मछली पकड़ने की घटनाओं पर नजर रखने के लिए तैनात दक्षिण कोरियाई नौका से सोमवार को एक सरकारी अधिकारी लापता हो गया था.

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि लापता अधिकारी मंगलवार दोपहर उत्तर कोरियाई तट पर था. अधिकारी वहां कैसे पहुंचा इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हम विभिन्न खुफिया जानकारियों के आधार पर इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि यह उत्तर कोरिया की 'नृशंस हरकत' है. उन्‍होंने बताया कि उत्‍तर कोरिया के सैनिकों ने अधिकारी को पहले गोली मारी, फिर उसके शव को तेल डालकर जला दिया.

ये भी पढ़ें: मैक्सिको में मिला इंसान से भी बड़ा चूहा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video



दक्षिण कोरिया ने की कड़ी निंदा
रक्षा मंत्रालय ने बताया कि दक्षिण कोरिया इसकी कड़ी निंदा करता है. उत्तर कोरिया ने अभी तक इन आरोपों पर कोई बयान जारी नहीं किया है. बता दें कि उत्‍तर कोरिया ने अपनी सीमा पर पहरे को कड़ा कर दिया है और माना जाता है कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उसने देखते ही गोली मारने का आदेश दिया हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज