उत्तर कोरिया ने किया विशाल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण: KCNA

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 4:19 PM IST
उत्तर कोरिया ने किया विशाल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण: KCNA
विशाल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण

किम जोंग उन (Kim Jong-un) की निगरानी में एक विशाल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण किया गया, कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने दी जानकारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 4:19 PM IST
  • Share this:
सियोल: उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन (Kim Jong-un) की निगरानी में एक विशाल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण किया गया है. सरकारी मीडिया कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (Korean Central News Agency) ने बुधवार को यह जानकारी दी. उत्तर कोरिया ने हाल ही के दिनों में इस तरह के कई परीक्षण किए हैं. दक्षिण कोरिया की सेना ने मंगलवार को कहा था कि उत्तर कोरिया ने दक्षिणी प्योंगान प्रांत में काएचोन क्षेत्र से अज्ञात प्रक्षेपास्त्र का प्रक्षेपण किया जिसने करीब 330 किलोमीटर की दूरी तय की थी.

दक्षिण कोरिया की सेना ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने कहा कि प्योंगयांग ने अपने पश्चिमी क्षेत्र से पूर्वी सागर की ओर दो अज्ञात प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए हैं. यह परीक्षण ऐसे समय में किया गया है जब हाल ही में उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अमेरिका के साथ इस महीने के अंत में परमाणु निरस्त्रीकरण पर कार्य-स्तरीय वार्ता करने को तैयार है.

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि मंगलवार के परीक्षण के लिए किम ने दिशा निर्देश दिए थे. सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का प्रायोगिक परीक्षण लगभग दो हफ्ते पहले किम की निगरानी में किया गया था.

ये भी पढ़ें : भारत-पाक में कम हुआ तनाव, दोनों देश चाहें तो मदद करने को तैयार हूं: ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 4:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...