लाइव टीवी
Elec-widget

उत्तर कोरिया ने बाइडेन के लिए किया अपशब्दों का उपयोग

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 3:28 PM IST
उत्तर कोरिया ने बाइडेन के लिए किया अपशब्दों का उपयोग
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन

उत्तर कोरिया (North Korea) की आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए (KCNA) ने गुरुवार को कहा कि बाइडेन ने 'डीपीआरके की गरिमा को धूमिल करने का दुस्साहस किया.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
सियोल. उत्तर कोरिया (North Korea) ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्हें अपशब्द कहे. इस तरह के शब्दों का उपयोग पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने किया था. ऐसा लगता है इस तरह के शब्दों को उत्तर कोरिया ने उनसे उधार लिया है.

उत्तर कोरिया को जाना जाता है विवादित बयान के लिए
उत्तर कोरिया को अपने विवादित बयान के लिए जाना जाता है, लेकिन यह टिप्पणी उसके अपने मानकों से भी अधिक कठोर है. उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए ने गुरुवार को कहा कि बाइडेन ने 'डीपीआरके की गरिमा को धूमिल करने का दुस्साहस किया.'

बयान में कहा गया अगर उन्हें ऐसा करने दिया गया तो बाइडेन जैसे पागल कुत्ते बहुत से लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. उन्हें डंडे से पीट-पीट कर मार डालना चाहिए. ऐसा करना अमेरिका के लिए भी फायदेमंद होगा.

नही पता उनकी गुस्सा का कारण
यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि उत्तर कोरिया का गुस्सा किस वजह से फुटा है. बहरहाल, बाइडेन के प्रचार अभियान में इस हफ्ते एक विज्ञापन जारी किया गया था, जिसमें ट्रम्प की विदेश नीति की निंदा करते हुए कहा गया था कि तानाशाहों और अत्याचारियों की प्रशंसा की जाती है, हमारे सहयोगियों को नजरअंदाज कर दिया गया.

जब वॉयसओवर में अत्याचारियों जैसे शब्द बोला गया, ठीक उसी समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की सिंगापुर शिखर वार्ता में हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर दिखाई देती है. केसीएनए ने इस दौरान ट्रम्प की एक टिप्प्णी का भी इस्तेमाल करते हुए कहा कि बाइडेन को 'स्लीपी जो' कहा.
Loading...

केसीएनए ने कहा कि बाइडेन के डिमेंशिया के अंतिम चरण में पहुंचने के संकेत है. ऐसा लगता है कि उनके जीवन को अलविदा करने का समय आ गया है.

ये भी पढ़ें : डेमोक्रेट नैंसी पलोसी ने कहा, ट्रंप स्‍वीकार कर चुके हैं घूसखोरी की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...