लाइव टीवी

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की यह तस्वीर किसी बड़े फैसले की आहट है!

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 1:20 PM IST
नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की यह तस्वीर किसी बड़े फैसले की आहट है!
किम का इस पहाड़ी पर तीसरा दौरा था.

नॉर्थ कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने तस्वीरों को जारी करते हुए कहा, ‘किम जोंग उन ने इस सप्ताह उत्तर कोरिया के ऐतिहासिक बएकदू पर्वत (Paektu Mountain) का दौरा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 1:20 PM IST
  • Share this:
गयांग. दुनिया भर को अपने परमाणु परिक्षणों से चौंकाने वाले उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-un) का इन दिनों अनोखा अंदाज देखने को मिल रहा है. वह बर्फीली पहाड़ियों में घुड़सवारी करते नजर आ रहे हैं. इसकी कुछ तस्वीर उत्तर कोरिया की स्टेट एंजेसी ने बुधवार को साझा की है. तस्वीर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है.

नॉर्थ कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने तस्वीरों को जारी करते हुए कहा, ‘किम जोंग उन ने इस सप्ताह उत्तर कोरिया के ऐतिहासिक बएकदू पर्वत (Paektu Mountain)  का दौरा किया. उत्तर कोरिया में यह पर्वत काफी मशहूर है और इसका एक राजनीतिक इतिहास भी है.’

नॉर्थ कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने तस्वीरें जारी की हैं.


इस पहाड़ी का एक राजनीतिक इतिहास

रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग ने सफेद घोड़े पर बैठकर पहाड़ी पर साल की पहली बर्फबारी का लुत्फ उठाया. इस पहाड़ी का एक राजनीतिक इतिहास रहा है. यहां किम जोंग उन के पिता किम जोंग-इल का जन्म हुआ था. जिन्होंने उत्तर कोरिया में अलग राजनीति का आगाज किया.

इसी पहाड़ी के पास किम जोंग-उन के पिता किम जोंग इल का जन्म हुआ था.
इसी पहाड़ी के पास किम जोंग-उन के पिता किम जोंग इल का जन्म हुआ था.


किम बड़ा फैसला लेने से पहले करते हैं इस पहाड़ी का दौरा
Loading...

किम का इस पहाड़ी पर तीसरा दौरा था. कोरियन जानकारों का कहना कि किम जोंग जब कोई बड़ा फैसला लेते हैं तो वह उससे पहले इस जगह का दौरा जरूर करते हैं. इससे पहले दिसंबर 2017 में किम ने इस पहाड़ी का दौरा किया था. जिसके बाद किम ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...