Home /News /world /

साल 2022 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, डरावना होगा पूरा साल, जानें कौन-सी तबाही आएगी?

साल 2022 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, डरावना होगा पूरा साल, जानें कौन-सी तबाही आएगी?

2021 के लिए उन्होंने महामारी, अकाल और तबाही जैसी भविष्यवाणियां की थीं. (फोटो साभारः न्यूज18 कन्नड़)

2021 के लिए उन्होंने महामारी, अकाल और तबाही जैसी भविष्यवाणियां की थीं. (फोटो साभारः न्यूज18 कन्नड़)

फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने सदियों पहले 'लेस प्रोफेटीस' नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं. माना जाता है कि नास्त्रेदमस की 70 प्रतिशत भविष्यवाणियां सच साबित होती हैं. 2021 में नास्त्रेदमस ने महामारी, तबाही जैसी भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. 2021 को खत्म होने में कुछ ही वक्त बचा हुआ है. कई लोगों ने तो अभी से ही 2022 के जश्न की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. नए साल के जश्न से पहले नास्त्रेदमस की एक भविष्यवाणी खबरों में है. दरअसल फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने सदियों पहले ‘लेस प्रोफेटीस’ नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं. माना जाता है कि नास्त्रेदमस की 70 प्रतिशत भविष्यवाणियां सच साबित होती हैं. 2021 में नास्त्रेदमस ने महामारी, तबाही जैसी भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई. अब नास्त्रेदमस ने कुछ चौंकाने वाली भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions for 2022) की हैं.

    आइए जानते हैं नास्त्रेदमस ने 2022 के लिए कौन सी भविष्यवाणियां की है..

    परमाणु बम फटेगा
    नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार 2022 में विनाशकारी परमाणु बम फट जाएगा और इस कारण जलवायु परिवर्त होगा. परमाणु बम के फटने के कारण धरती के मौसम में बदलाव होगा. परमाणु बम के फटने से समुद्र तल का लेवल बढ़ जाएगा. जिससे कई सारे द्वीप और छोटे देश डूब जाएंगे. वहीं करोड़ों लोग रेडिएशन की वजह से अकाल मौत हो जाएगी.

    दुनियाभर में छाएगा अंधेरा
    नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2022 में एक बड़ी प्राकृतिक घटना होगी, जिससे दुनिया में 3 दिनों तक अंधेरा छा जाएगा. तीन दिन बाद जब दुनिया में उजाला आएगा, तब तक आधुनिकता का अंत हो चुका हो जाएगा और मानव जाति फिर से पुराने दौर में पहुंच जाएगी.

    पृथ्वी से टकराएगा ऐस्टरॉइड
    नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी के मुताबिक वर्ष 2022 में पृथ्वी को एक बड़ी खगोलीय घटना का भी सामना करना पड़ेगा. 2022 में बाहरी ग्रह से टूटकर एक ऐस्टरॉइड तेज रफ्तार के साथ पृथ्वी से टकराएगा. पृथ्वी पर गिरने वाला ऐस्टरॉइड इतना बड़ा होगा महासागर में सुनामी की तेज लहरें उठेंगी. इससे आसपास के देशों का तटीय इलाका पूरी तरह नष्ट हो जाएगा. इससे कई हजार लोगों की मौत हो जाएगी.

    महंगाई भी लेगी लोगों की जान
    नास्त्रेदमस (Nostradamus Predictions) की भविष्यवाणी के अनुसार 2022 में दुनियाभर की अर्थव्यवस्था में बदलाव देखने को मिलेगा. अमेरिकी डॉलर में भारी गिरावट देखने को मिलेगी. 2022 में महंगाई अपने चरम पर होगी. महंगाई के कारण कई लोग भुखमरी का शिकार होंगे और उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ेगी.

    ये भी पढ़ेंः- अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे, तभी दिखा विचित्र नजारा, डॉक्टर्स को भी नहीं हुआ यकीन

    फ्रांस में आएगी बड़ी तबाही
    नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी के मुताबिक अगला साल फ्रांस के लिए भी बहुत भारी रहेगा. वहां पर वर्ष 2022 में एक बहुत बड़ा तूफान आएगा, जिसका असर पूरी दुनिया में होगा. इससे दुनिया में फसलें और वनस्पति काफी हद तक नष्ट हो जाएंगी, जिससे कई देशों में भुखमरी फैलेगी.

    Tags: 2022, Predictions

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर