दावों के बावजूद अभी तक नहीं हुई वापसी, सऊदी अरब में फंसे हैं हजारों पाकिस्‍तानी

दावों के बावजूद अभी तक नहीं हुई वापसी, सऊदी अरब में फंसे हैं हजारों पाकिस्‍तानी
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर ज्‍यादातर देशों ने अपनी हवाई उड़ानों को रोक दिया है. इससे हजारों नागरिक विदेशों में फंसे हुए हैं.फोटों साभार/ट्विटर

हाल में कहा गया था कि पीआईए (PIA) पाकिस्तानियों की वापसी के लिए दो से तीन सप्ताह में विशेष उड़ानें शुरू करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 3:24 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) ने हाल में घोषणा की थी कि वह अपने विदेशों में फंसे नागरिकों को देश वापस लाएगा. मगर इतना समय गुजरने के बाद भी हजारों पाकिस्‍तानी सऊदी अरब (Saudi Arabia) में फंसे हुए हैं. 'हमारी वेब डॉट कॉम' की खबर के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्‍तान की ओर से तो नागरिकों को वापस लाने के लिए हवाई कंपनियों को कह दिया गया है, लेकिन सऊदी अरब में लॉकडाउन और कर्फ्यू लगा हुआ है और इस वजह से नागरिकों की किसी भी तरह की आवाजाही पर रोक है.

वापसी की राह देख रहे नागरिकों ने लिखित सवाल दूतावास को भेजें
हाल में कहा गया था कि पीआईए (PIA) पाकिस्तानियों की वापसी के लिए दो से तीन सप्ताह में विशेष उड़ानें शुरू करेगी, लेकिन पाकिस्तान और सऊदी अरब की एयरलाइन द्वारा अपनी-अपनी सरकारों के कहने पर इन उड़ानों को शुरू किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर वापसी की राह देख रहे सैकड़ों पाकिस्तानी नागरिकों ने रियाद में पाकिस्तानी दूतावास से संपर्क कर अपनी समस्‍या से अवगत कराया है. वहीं उन्‍होंने अपने लिखित सवाल भी दूतावास को भेजें हैं.

इसके मद्देनजर रियाद में पाकिस्तानी राजदूत और राजनयिकों ने इन पाकिस्तानियों के मुद्दों पर विदेश मंत्रालय इस्लामाबाद, आंतरिक मंत्रालय इस्लामाबाद और विमानन विभाग पाकिस्तान के साथ चर्चा की है. गौरतलब है कि दुनिया में फैले कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर ज्‍यादातर देशों ने अपनी हवाई उड़ानों को रोक दिया है. इससे हजारों नागरिक देश वापसी के मुंतजिर हैं और विदेशों में फंसे हुए हैं.
ये भी पढ़ें - अस्‍पताल की लापरवाही से बेटी समेत कई संक्रमित, बिना टेस्‍ट रिपोर्ट के दिया शव



               PAK में सरकार का फरमान, फैलाया कोरोना तो देना होगा 10 लाख रुपये जुर्माना

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज