लाइव टीवी

पाकिस्‍तान में नकली मास्‍क के बाद अब नकली सैनेटाइजर, 16 हजार जब्‍त किए गए

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 9:49 AM IST
पाकिस्‍तान में नकली मास्‍क के बाद अब नकली सैनेटाइजर, 16 हजार जब्‍त किए गए
पाकिस्‍तान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्‍क और हैंड सैनेटाइन की कालाबाजारी के मामले सामने आते जा रहे हैं. फाइल फोटो

इससे पहले पाकिस्‍तान में नकली मास्‍क का मामला सामने आ चुका है. अब नकली सैनेटाइजर पकड़ा गया है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में 16 हजार नकली सैनेटाइजर जब्‍त किए जाने का मामला सामने आया है. असिस्‍टेंट कमिश्‍नर सिटी तबरेज मुर्री ने रावी टोल प्लाजा पर की गई बड़ी कार्रवाई में नकली सैनेटाइजर ले जा रहे एक ट्रक को पकड़ा. वहीं ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

'सिटी 42' की खबर के मुताबिक पाकिस्‍तान में जबसे कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है, तब से जालसाजों के हौसलेबुलंद हो गए हैं. यही वजह है कि जिला प्रशासन इसको लेकर काफी चौकन्‍ना है. इससे पहले पाकिस्‍तान में नकली मास्‍क का मामला सामने आ चुका है. अब नकली सैनेटाइजर पकड़ा गया है. जालसाजों के खिलाफ की गई कार्रवाई में नकली सैनिटाइजर से भरा एक ट्रक जब्त किया गया है. ट्रक में मौजूद 16 हजार नकली सैनिटाइज़र जब्त किए गए जबकि ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है.

नकली मास्‍क, फर्जी डॉक्‍टर के बाद नकली सैनेटाइजर का मामला
वहीं असिस्‍टेंट कमिश्‍नर तबरेज मुर्री का कहना है कि हमें ट्रक के बारे में गोपनीय जानकारी मिली थी कि लाहौर के विभिन्न क्षेत्रों में नकली सैनेटाइजर की आपूर्ति की जा रही है. डिप्‍टी कमिश्‍नर दानिश अफजल के निर्देशों के अनुसार शहर में नकली हैंड सैनेटाइजर और आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है. गौरतलब है कि लाहौर समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमाम एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.



इसके बावजूद देश में अब तक जहां 2,800 लोग इस संक्रमण का श्किार हैं, वहीं 44 लोग इस संक्रमण का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे गंभीर हालात में मास्‍क और हैंड सैनेटाइन की कालाबाजारी भी बढ़ती जा रही है और इनकी ब्‍लैक मार्केटिंग और तस्‍करी का सिलसिला जारी है.



ये भी पढ़ें - PAK : इमरान की 'टाइगर फोर्स' की फोटो वायरल, सरकार ने कहा, 'यह हमारी फोर्स नहीं

                 पाकिस्‍तान : लॉकडाउन के दौरान कंटेनर में छिप कर घर जा रहे 46 लोग गिरफ्तार

 


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 9:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading