जम्मू-कश्मीर को लेकर फिर बौखलाया पाकिस्तान, अब कश्मीर के नाम पर रखेगा रोड और पार्क के नाम

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 6:16 PM IST
जम्मू-कश्मीर को लेकर फिर बौखलाया पाकिस्तान, अब कश्मीर के नाम पर रखेगा रोड और पार्क के नाम
सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत (Pakistan's Punjab Province) के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने शुक्रवार को ये ऐलान किया. ये फैसला भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म करने के बाद लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2019, 6:16 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान अकेला पड़ गया है. लिहाजा हर रोज इमरान खान (Imran Khan) की सरकार की तरफ से अनाप-शनाप बयान आ रहे हैं. अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत (Pakistan's Punjab Province) की सरकार ने कश्मीरी लोगों के साथ सद्भावना व्यक्त करने के लिए 36 सड़कों और पांच प्रमुख पार्कों का नाम कश्मीर के नाम पर रखने का फैसला किया है.

रोड और पार्कों का नाम
पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने शुक्रवार को ये ऐलान किया. ये फैसला भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म करने के बाद लिया गया है. बुजदार ने कहा, "पंजाब सरकार ने कश्मीरी लोगों के साथ सद्भावना व्यक्त करने के लिए 36 सड़कों (प्रांत के प्रत्येक जिले में एक) का नाम कश्मीर रोड और पांच मुख्य पार्कों का नाम कश्मीर पार्क रखने का फैसला किया है."

पाकिस्तान ने मनाया ब्लैक डे

इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ब्लैक डे मनाने का फैसला किया था. इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सहित कुछ दूसरे नेताओं और कई संस्थानों ने अपने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल फोटो भी काली कर ली है.

बता दें कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर राज्य को दो संघ शासित प्रदेशों में बांट दिया था. भारत के इस कदम पर पाकिस्तान ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी.

ये भी पढ़ें:
Loading...

आर्टिकल 370: SC ने पूछा- ऐसी याचिका क्यों दाखिल करते हैं

मोदी ने की सीतारमण संग बैठक, अर्थव्यवस्था पर जल्द बड़े ऐलान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 5:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...