अब पाकिस्‍तानी नागरिक सऊदी अरब बिना वीजा के जा सकेंगे

इसके तहत पहली बार सऊदी अरब का सफर करने वाले नागरिकों के लिए जरूरी होगा क‍ि वे सऊदी अरब एयरलाइन के जरिये ही सफर करें.

इसके तहत कोई भी पाकिस्‍तानी नागरिक अब बिना वीजा के सऊदी अरब जा सकता है और एयरपोर्ट पहुंचने पर उसे वीजा दे दिया जाएगा. ऑन अराइवल विजिट वीजा की फीस 18 हजार रुपये है.

  • Share this:
    अब पाकिस्‍तान (Pakistan) के लोग सऊदी अरब (Saudi Arabia) बिना वीजा के जा सकते हैं. सऊदी अरब की सरकार ने पाकिस्‍तानी नागरिकों को सहूलियत देते हुए उन्‍हें वीजा ऑन अराइवल (Visa on Arrival) की सुविधा देने की घोषणा की है. इसमें एक साल की अवधि के विजिट वीजा पर कई बार आने की अनुमति होगी.

    वहीं इसी वीजे पर उमरा को भी किया जा सकेगा. जानकारी के मुताबिक सऊदी अरब की सरकार की ओर से पहली बार पाकिस्‍तानियों के लिए वीजा ऑन अराइल की सुविधा शुरू कर दी है. बताया गया है कि इसकी शुरुआत बीते महीने से की जा चुकी है. कोई भी पाकिस्‍तानी नागरिक अब बिना वीजा के सऊदी अरब जा सकता है और एयरपोर्ट (Airport) पहुंचने पर उसे वीजा दे दिया जाएगा.

    ऑन अराइवल विजिट वीजा की फीस 18 हजार रुपये है. हालांकि इसमें यह शर्त लगाई गई है कि फीस की अदायगी क्रेडिट कार्ड से ही संभव होगी. वहीं यह भी जरूरी होगा कि पहली बार सऊदी अरब का सफर करने वाले सऊदी अरब एयरलाइन के जरिये ही सफर करें. इसके अलावा जिन लोगों के पास अमेरिका, ब्रिटेन और मिशिगन का वीजा है, वे भी ऑन अराइवल वीजा की सहूलियत हासिल कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण पर कोर्ट के आदेश पर रोक

            दुनिया के इन 10 देशों को सबसे ज्यादा सामान बेचता और खरीदता है भारत, यहां देखें लिस्ट


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.