Home /News /world /

भारतीय मूल के 3 कनाडाई को मिला‘ऑर्डर ऑफ कनाडा’सम्मान

भारतीय मूल के 3 कनाडाई को मिला‘ऑर्डर ऑफ कनाडा’सम्मान

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ. वैकुंटम अय्यर लक्ष्मणन, रियल एस्टेट कारोबारी बॉब सिंह ढिल्लों उर्फ नवजीत सिंह ढिल्लों और प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रदीप मर्चेंट का नाम उन 135 लोगों की सूची में शुमार है, जिन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    टोरंटो. भारतीय मूल के तीन कनाडाई लोगों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि, समुदाय के प्रति समर्पण, एक बेहतर राष्ट्र के निर्माण में मदद करने के लिए देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक ‘ऑर्डर ऑफ कनाडा’ से सम्मानित किया गया है.

    कनाडा के गवर्नर जनरल की वेबसाइट पर बुधवार को जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ. वैकुंटम अय्यर लक्ष्मणन, रियल एस्टेट कारोबारी बॉब सिंह ढिल्लों उर्फ नवजीत सिंह ढिल्लों और प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रदीप मर्चेंट का नाम उन 135 लोगों की सूची में शुमार है, जिन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

    प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, ‘आज, कनाडा की गवर्नर जनरल, माननीय मैरी साइमन ने ‘ऑर्डर ऑफ कनाडा’ से सम्मानित किए जाने वाले 135 लोगों के नाम की घोषणा की.’

    ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘कनाडा में भारतीय समुदाय के योगदान को ‘ऑर्डर ऑफ कनाडा’ से मान्यता मिलने पर काफी खुशी हुई. वैकुंटम अय्यर लक्ष्मणन, बॉब सिंह ढिल्लों और डॉ. प्रदीप मर्चेंट को बधाई.’ (एजेंसी इनपुट)

    Tags: Canada, NRI

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर