कोलियर्स ने भारतीय कारोबार के लिए रमेश नायर को बनाया CEO

नायर ने वर्ष 1999 में एक विश्लेषक के तौर पर जेएलएल में काम शुरू किया था और उसके बाद वर्ष 2017 वह कंपनी के भारतीय व्यवसाय के सीईओ बन गये. (PTI)

नायर ने इस साल जनवरी में जेएलएल इंडिया को छोड़ा है. जेएलएल इंडिया में वह सीईओ और कंपनी के भारत प्रमुख के पद पर कार्यरत थे. उनके मातहत 12,000 लोगों की टीम काम कर रही थी.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका की संपत्ति सलाहकार कंपनी कोलियर्स ने बुधवार को अपने भारतीय कारोबार के लिये रमेश नायर को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की है. कंपनी ने भारत में अपने कारोबार के विस्तार की रणनीति के तहत यह कदम उठाया है.

    कोलियर्स ने एक वक्तव्य में यह जानकारी देते हुए कहा कि नायर उसके एशिया बाजार विकास के भी प्रबंध निदेशक होंगे. नायर की पहचान संपत्ति कारोबार क्षेत्र की जानकारी रखने वाले प्रमुख चेहरे के तौर पर है.

    नायर ने इस साल जनवरी में जेएलएल इंडिया को छोड़ा है. जेएलएल इंडिया में वह सीईओ और कंपनी के भारत प्रमुख के पद पर कार्यरत थे. उनके मातहत 12,000 लोगों की टीम काम कर रही थी.

    नायर ने वर्ष 1999 में एक विश्लेषक के तौर पर जेएलएल में काम शुरू किया था और उसके बाद वर्ष 2017 वह कंपनी के भारतीय व्यवसाय के सीईओ बन गये.

    वक्तव्य में कहा गया है कि नायर भारत में कोलियर्स इंडिया के व्यवसाय को आगे बढ़ाने में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सांकी प्रसाद के साथ भागीदार बनेंगे.

    कोलियर्स के एशिया प्रशांत क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जान केन्नी ने नायर की नियुक्ति पर अपनी टिप्पणी में कहा, ‘‘हम अपने साथ रमेश को पाकर काफी उत्साहित हैं. वह हमारे साथ रहकर दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यस्था में हमारे ग्राहकों और लोगों की सफलता में भागीदार बनेंगे और उन्हें आगे बढ़ायेंगे.’’ (एजेंसी इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.