Home /News /world /

UAE में भारतीय ने जीती 20 करोड़ रुपए की लॉटरी, फिर भी लेने नहीं पहुंचा, जानें क्यों

UAE में भारतीय ने जीती 20 करोड़ रुपए की लॉटरी, फिर भी लेने नहीं पहुंचा, जानें क्यों

हील ने 26 सितंबर को खरीदे टिकट पर पुरस्कार जीता, इसका नंबर 278109 था.

हील ने 26 सितंबर को खरीदे टिकट पर पुरस्कार जीता, इसका नंबर 278109 था.

भारतीय नागरिक नहील निजामुद्दीन ने Dh10 मिलियन यानी करीब 20 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बंपर इनाम जीता (Indian Won Lottery in Abu Dhabi). इस ड्रॉ का आयोजन रविवार को हुआ था.

    अबू धाबी. हर बार की तरह इस बार भी संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में एक और भारतीय ने करोड़ों रुपए की लॉटरी (Indian Won Lottery in Abu Dhabi) जीती है. लेकिन इस बार मामला थोड़ा गंभीर हो गया है. क्योंकि लॉटरी जीतने के बाद भारतीय शख्स न तो इनामी राशि लेने पहंुचा और न ही वह किसी का फोन उठा रहा है. हर महीने आयोजित होने वाले बिग टिकट अबू धाबी सीरीज के 232वें ड्रॉ में भारतीय नागरिक नहील निजामुद्दीन ने Dh10 मिलियन यानी करीब 20 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बंपर इनाम जीता. इस ड्रॉ का आयोजन रविवार को हुआ था, जिसमें नहील ने 26 सितंबर को खरीदे टिकट पर पुरस्कार जीता, इसका नंबर 278109 था.

    गायब हो गया है विजेता
    केरल के रहने वाले नहील के दोनों नंबरों से फिलहाल कोई संपर्क नहीं हो पाया है. फोन करने पर अंग्रेजी और मलयालम में बताया जा रहा है कि इनकमिंग कॉल की सुविधा उपलब्ध नहीं है. उनका दूसरा नंबर पर पहुंच से बाहर आ रहा है. आयोजकों का कहना है कि वे नहील तक पहुंचने और उनसे संपर्क करने की लगातार कोशिश करते रहेंगे. दूसरा पुरस्कार सऊदी अरब में रहने वाले भारतीय प्रवासी Angelo Fernandes ने जीता है. उन्हें 25 सितंबर को खरीदे टिकट नंबर 000176 पर जीत मिली है.

    इससे पहले दुबई में रहने वाले एक भारतीय प्रवासी ने दुबई के Mahzooz millionaire draw में हिस्सा लिया था. इस फैसले से वह रातोंरात करोड़पति बन गए थे. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का फैसला उन्होंने आखिरी के कुछ घंटों में लिया. दुबई के रहने वाले मीर ने विजेता के नाम की घोषणा होने से सिर्फ पांच घंटे पहले इसमें हिस्सा लिया था. मीर इस साल महजूज ड्रॉ के 15वें करोड़पति बने हैं.

    आखिरी पलों में लिया हिस्सा
    भारतीय नागरिक ने 44वें साप्ताहिक मुकाबले में दूसरा स्थान प्राप्त किया. Dh1 मिलियन का इनाम जीता. दुबई में सेल्स मैनेजर का काम करने वाले 34 साल के मीर ने बताया कि लाइव ड्रॉ से पांच घंटे पहले मैंने सोचा कि मुझे भी इसमें हिस्सा लेना चाहिए. काम में व्यस्त होने के कारण मैंने रिजल्ट भी नहीं चेक किया. मीर की पत्नी अक्सर महजूज ड्रॉ में हिस्सा लेती रहती हैं. दो हफ्ते पहले मीर की पत्नी ने Dh1000 का इनाम जीता था.

    Tags: Abu Dhabi, Lottery, World news in hindi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर