अमेरिका: रिश्वत आरोपों के निपटारे के लिए 3.75 करोड़ डॉलर देंगे भारतीय मूल के डॉक्टर

कॉन्सेप्ट इमेज.

भारतीय मूल के दो अमेरिकी डॉक्टर (Doctor) और अमेरिका (America) में सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखलाओं में शामिल ‘प्राइम हेल्थकेयर सर्विसेज’ मरीजों को रेफर करने के वास्ते रिश्वत देने के आरोपों के निपटारे के लिए करीब 3.75 करोड़ डॉलर देने पर राजी हो गए हैं.

  • Share this:
    वाशिंगटन. भारतीय मूल के दो अमेरिकी डॉक्टर (Doctor) और अमेरिका (America) में सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखलाओं में शामिल ‘प्राइम हेल्थकेयर सर्विसेज’ मरीजों को रेफर करने के वास्ते रिश्वत देने के आरोपों के निपटारे के लिए करीब 3.75 करोड़ डॉलर देने पर राजी हो गए हैं. न्याय विभाग ने बताया कि यह समझौता इन आरोपों पर किया गया है कि प्राइम हेल्थकेयर सर्विसेज ने कैलिफोर्निया के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. शिवा अरुणसलाम और उनके सर्जरी केंद्र को अधिक भुगतान किया क्योंकि कंपनी चाहती थी कि वह मरीजों को उसके कैलिफोर्निया स्थित डेजर्ट वैली अस्पताल में रेफर करें.

    एक मीडिया विज्ञप्ति में मंगलवार को बताया गया कि अमेरिका और कैलिफोर्निया ने मरीजों को रेफर करने के लिए प्राइम द्वारा डॉ. अरुणसलाम को दी रिश्वत पर आधारित झूठे दावे अधिनियम और कैलिफोर्निया झूठे दावे अधिनियम के कथित उल्लंघनों के मामले को सुलझाने के लिए प्राइम हेल्थकेयर सर्विसेज के संस्थापक डॉ. प्रेम रेड्डी और डॉ. अरुणसलाम के साथ समझौता किया है.

    ये भी पढ़ें: Miss India USA 2021: मिशिगन की वैदेही डोंगरे ने जीता मिस इंडिया यूएसए का खिताब

    न्याय विभाग ने कहा कि समझौते के तहत डॉ. अरुणसलाम 20 लाख डॉलर देंगे जबकि डॉ. रेड्डी 17 लाख डॉलर देंगे और प्राइम 3.37 करोड़ डॉलर का भुगतान करेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.