Home /News /world /

भारतीय मूल की नीरा टंडन को मिली अहम जिम्मेदारी, जो बाइडन की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त

भारतीय मूल की नीरा टंडन को मिली अहम जिम्मेदारी, जो बाइडन की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त

जो बाइडन की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्‍त हुई नीरा टंडन.

जो बाइडन की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्‍त हुई नीरा टंडन.

सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) के संस्थापक जॉन पोडेस्टा ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने नीरा टंडन (Neera Tandon) को अपनी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है. नीरा टंडन अपनी बुद्धिमत्ता, मेहनत और राजनीतिक दृष्टिकोण से बाइडन प्रशासन के लिए काफी अहम साबित होंगी.

अधिक पढ़ें ...
    वॉशिंगटन. अमेरिका (America) के राष्‍ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने भारतीय मूल की नीरा टंडन (Neera Tandon) को अपनी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है. जो बाइडन द्वारा कैबिनेट के लिए चुनी गईं नीरा टंडन को व्‍हाइट हाउस (White House) का वरिष्‍ठ सलाहकार (Senior Advisor) नियुक्‍त किया गया है. इससे पहले भी उन्‍हें बाइडन की ओर से प्रबंधन एवं बजट कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था, लेकिन विरोध के बीच मार्च में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था.

    सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) के संस्थापक जॉन पोडेस्टा ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने नीरा टंडन को अपनी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है. नीरा टंडन अपनी बुद्धिमत्ता, मेहनत और राजनीतिक दृष्टिकोण से बाइडन प्रशासन के लिए काफी अहम साबित होंगी.

    इसे भी पढ़ें :- गजब! अमेरिका के इस शहर में Corona वैक्सीन लगवाने पर जीत सकते हैं 10 लाख रुपये

    बता दें कि टंडन द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पहले की कई विवादित पोस्ट के कारण डेमोक्रेटिक और रिपब्लिक सीनेटरों की ओर से उन्हें कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था. टंडन के नामांकन की पुष्टि का रास्ता पहले ही कठिन था क्योंकि उन्हें कई सांसदों केखिलाफ ट्वीट करने पर विरोध का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने अपनी ही पार्टी के कई सांसदों के खिलाफ भी ट्वीट किए थे.

    इसे भी पढ़ें :- अमेरिका को बड़ी राहत, कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोग बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर

    बता दें कि नीरा के नाम पर पुष्टि का अनुरोध जब जो बाइडन की डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने भी खारिज कर दिया था, तब बाइडन ने कहा था- प्रबंधन कार्यालय और बजट निदेशक के लिए टंडन का नामांकन वापस ले लिया जाए. उस वक्‍त बाइडन ने कहा था कि मैं उनके अनुभव, कौशल और विचारों का बहुत सम्मान करता हूं और चाहता हूं कि मेरे प्रशासन में उनकी कोई भूमिका हो. जो बाइडन के इस बयान के बाद अब नीरा टंडन को उनकी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंप दी गई है.undefined

    Tags: America, Hindi news, International news in hindi, Joe Biden, Trending news, White house

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर