• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अपनी अंतरिक्ष यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित हैं भारतीय मूल की सिरिषा, कहा- सम्मानित महसूस कर रही हूं

अपनी अंतरिक्ष यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित हैं भारतीय मूल की सिरिषा, कहा- सम्मानित महसूस कर रही हूं

सिरिषा बांडला (Virgin Galactic)

सिरिषा बांडला (Virgin Galactic)

भारतीय मूल की 34 वर्षीय सिरिषा बांडला (Sirisha Bandla) अंतरिक्ष (Space) में जाने वाली भारतीय मूल की तीसरी महिला होंगी. अपनी इस उड़ान के लिए सिरिषा बेहत उत्साहित हैं.

  • Share this:
    वाशिंगटन. कल्पना चावला के बाद भारतीय मूल की एक और बेटी अंतरिक्ष (Space) के सफर पर रवाना होने जा रही है. 34 वर्षीय सिरिषा बांडला (Sirisha Bandla) अंतरिक्ष में जाने वाली भारतीय मूल की तीसरी महिला होंगी. एरोनाटकल इंजीनियर वर्जिन गालाक्टिक टेस्ट फ्लाइट से रवाना होंगी. अपनी इस उड़ान के लिए सिरिषा बेहत उत्साहित हैं. आंध्र प्रदेश के गुंटुर जिले में जन्मीं और अमेरिका के ह्यूस्टन, टेक्सास में पली बढ़ीं बांडला कंपनी के अरबपति संस्थापक सर रिचर्ड ब्रानसन और पांच अन्य के साथ वर्जिन गालाक्टिक स्पेसशिप से न्यू मैक्सिको से रवाना होंगी.

    बांडला ने ट्वीट किया, ''मैं बेहतरीन क्रू #Unity22 का हिस्सा होने और एक ऐसी कंपनी का में होने पर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं, जिसका मिशन अंतरिक्ष सबके लिए उपलब्ध कराने का है.'' वर्जिन गालाक्टिक पर बताए गए प्रोफाइल के मुताबिक, बांडाला अंतरिक्ष यात्री नंबर 004 होंगी और फ्लाइट में उनकी भूमिका रिसर्चर एक्सपीरियंस की होगी. कल्पना चावला और सुनीती वीलियम्स के बाद स्पेश में जाने वाली वह भारतीय मूल की तीसरी महिला होंगी.



    ये भी पढ़ें: ‘एएपीआई विक्ट्री एलायंस’ के थिंक टैंक में तीन भारतीय-अमेरिकी विशेषज्ञ शामिल

    6 जुलाई को वर्जिन गालाक्टिक के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बांडला ने कहा, ''जब पहली बार मैंने सुना कि मुझे यह मौका मिला है, मैं निशब्द रह गई. अलग-अलग पृष्ठभूमि, भौगोलिक और अलग समुदायों के लोगों के साथ अंतरिक्ष में होना वाकई शानदार है.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज