कोरोना से जंग में भारत के साथ UAE, तिरंगे से जगमगाया बुर्ज खलीफा, देखें VIDEO

बुर्ज खलीफा को किया गया रोशन. (Pic- ANI)

बुर्ज खलीफा को किया गया रोशन. (Pic- ANI)

Coronavirus: दुबई (Dubai) में स्थित दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) को तिरंगे के रंगों में जगमगाया गया. इस दौरान नजारा देखने लायक था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 12:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर के कारण हालात काफी चिंताजनक हैं. ऐसे में अब हर बड़ा देश भारत (India) की मदद को आगे आ रहा है. ब्रिटेन, अमेरिका और फ्रांस जैसे बड़े देश भारत को हरसंभव मदद की बात कह चुके हैं. इस बीच संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) ने भी भारत के प्रति समर्थन व्‍यक्‍त किया है. इसके लिए दुबई (Dubai) में स्थित दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) को तिरंगे के रंगों में जगमगाया गया. इस दौरान नजारा देखने लायक था.

बता दें कि अमेरिका ने भी भारत को वैक्‍सीन उत्‍पादन, ऑक्‍सीजन से लेकर वेंटिलेटर्स तक हर स्‍तर पर मदद करने की बात कही है. यह सहमति अमेरिका के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के बीच हुई बातचीत में बनी है. इस बातचीत में अमेरिका ने भारत की कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्ड के लिए कच्चा माल देने के लिए सहमति भी जताई है.



वहीं भारत की बात करें तो एक दिन में देश में सामने आ रहे मामलों में से 74.53 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में दर्ज किए जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी.
मंत्रालय ने रविवार को बताया कि भारत में संक्रमण के 3,49,691 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,69,60,172 हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक 10 राज्यों की सूची में कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान अन्य राज्य हैं.



महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 67,160 नए मामले सामने आए. उसके बाद उत्तर प्रदेश से 37,944, जबकि कर्नाटक में 29,438 नए मामले मिले. मंत्रालय के मुताबिक भारत में उपचाराधीन मरीजों की कुल संख्या 26,82,751 है और यह अब देश के कुल मामलों का 15.82 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज