न्‍यूयॉर्क में घट रही मरीजों की संख्‍या, गवर्नर बोले, 'हम अब भी अच्छी स्थिति में नहीं'

न्‍यूयॉर्क में घट रही मरीजों की संख्‍या, गवर्नर बोले, 'हम अब भी अच्छी स्थिति में नहीं'
अमेरिका में अगस्त तक कोरोना वायरस के चलते 1 लाख 47 हजार मौतें हो सकती हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्योमो ने कहा कि 17 अप्रैल को 540 अतिरिक्त लोगों की मौत हुई जो पूर्व जितनी अधिक नहीं थी लेकिन यह बताती है कि स्वास्थ्य संकट अब भी खत्म नहीं हुआ है.

  • Share this:
न्यूयॉर्क. लगातार कोरोना (Corona virus) का प्रकोप झेल रहे न्यूयॉर्क (New york) में अब हालात कुछ बेहतर होते दिख रहे हैं. यहां करीब दो हफ्तों में पहली बार मृतकों की संख्या एक दिन में 550 से कम रही जिसके बाद गवर्नर एंड्र्यू क्योमो (Andrew Cuomo) ने कहा कि ऐसा लगता है राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण शीर्ष पर पहुंच चुका है और अब यह ग्राफ घटना शुरू हो चुका है और अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम हो रही है. क्योमो ने कोरोना वायरस पर अपनी नियमित प्रेस वार्ता में शनिवार को कहा, 'अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम हो रही है और यह अच्छी खबर है.'

गवर्नर क्योमो बोले, 'राज्य में अब भी रोजाना हो रही मौतें'
उन्होंने ध्यान दिलाया कि वायरस के चलते अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या करीब 18,000 से घटकर फिलहाल 16,000 पर आ गई है. लोगों को आपात कक्षों में रखने की अब उतनी जरूरत नहीं है. मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया जाना और वेंटिलेटर पर रखा जाना भी कम हुआ है.

उन्होंने कहा, 'अगर आप पिछले कुछ तीन दिनों को देखें, तो आप कह सकते हैं कि हम शिखर पर पहुंच चुके हैं और संक्रमण का घटना अब कम हो गया है जो बहुत अच्छी खबर हैं. एक बार फिर कहूं तो महज तीन दिन हुए हैं लेकिन संख्या यही बताती है.' हालांकि उन्होंने आगाह किया है कि भले ही राज्य में संक्रमण अब शिखर पर नहीं हो लेकिन ‘‘हम अब भी अच्छी स्थिति में नहीं हैं.'
क्योमो ने कहा कि राज्य में अब भी रोजाना हो रही मौतों की त्रासद खबरें आ रही हैं. 17 अप्रैल को 540 अतिरिक्त लोगों की मौत हुई जो पूर्व जितनी अधिक नहीं थी लेकिन यह बताती है कि स्वास्थ्य संकट अब भी खत्म नहीं हुआ है. न्यूयॉर्क में 15 अप्रैल को 606 मौत हुई थी जो उस वक्त 10 दिनों के लिहाज से सबसे कम थी. इन 540 मौतों में से 504 लोगों ने अस्पताल में और 36 ने नर्सिंग होम में दम तोड़ा जिसे क्योमो ने बहुत भयानक बताया क्योंकि सभी संवेदनशील लोग एक ही जगह थे.



ये भी पढ़ें - लॉकडाउन के खिलाफ सड़क पर उतरे हजारों अमेरिकी, ट्रंप ने भी दिया साथ

                कोरोना के खिलाफ जंग में अन्य देशों की मदद करने के लिए UN ने किया भारत को सलाम

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज