यूरोप में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 1 लाख के पार, दस लाख से ज्यादा संक्रमित

यूरोप के अमीर देशों पर कोरोना ने ज्यादा असर दिखाया है.
यूरोप के अमीर देशों पर कोरोना ने ज्यादा असर दिखाया है.

पूरी दुनिया में यूरोप (Europe) सबसे बुरी तरह से कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में है, यहां संक्रमण के कुल 1,136,672 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, 1,00,501 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 8:33 AM IST
  • Share this:
पेरिस. यूरोप (Europe) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या शनिवार को एक लाख के पार पहुंच गई. अगर देखा जाए तो यह पूरे विश्व की कुल मृतक संख्या का करीब दो तिहाई हिस्सा है. कोविड-19 (COVID-19) से जुड़ी समाचार एजेंसी एएफपी ने इस बात का दावा किया गया है.

पूरी दुनिया में यूरोप बुरी तरह से कोरोना की चपेट में है, यहां संक्रमण के कुल 1,136,672 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, 1,00,501 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया भर में अब तक कोविड-19 से 1,57,163 लोगों की मौत हो चुकी है. जर्मनी भी इससे बुरी तरह से प्रभावित हुआ हैं. वहां पिछले 14 घंटे में 285 मौतें दर्ज की गई हैं. पिछले हफ्ते की तुलना में 10 फीसदी ज्यादा मौतें हुई हैं.

5 लाख से ज्यादा लोग हुए स्वस्थ्य
अमेरिका में अब तक कुल 38,200 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि ईरान में मौत का आंकड़ा 5 हज़ार को पार कर गया. अमेरिका, ब्रिटेन और स्पेन में सबसे ज्यादा मौतें हुईं. दुनिया भर के अस्पतालों में 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जिनमें से 56 हज़ार से ज्यादा की हालत नाजुक बनी हुई है. जबकि एक पॉज़िटिव खबर ये भी है कि कोरोनावायरस से दुनिया में 5 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं.
ये भी पढ़ें: वर्जीनिया का बाल सुधार गृह बना कोरोना का हॉट स्पॉट, 25 बच्चे हुए संक्रमित



ब्रिटेन में मामलों आई कमी
सीएनएन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के अस्पतालों में कोरोना से गंभीर रूप से बीमार लोगों की तादाद में कमी आई है. ब्रिटेन में NHS इंग्लैंड के नेशनल मेडिकल डायरेक्टर स्टीफेन पॉविस ने कहा कि देश में कोरोनावायरस के संक्रमण की दर में स्थिरता दिखाई दे रही है और ऐसे मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज हुई है जिन्हें अस्पताल में कोविड19 की वजह से इमरजेंसी की जरूरत पड़ी हो. पॉविस ने अस्पतालों में कोविड 19 के मरीजों में कमी देखी जाने का दावा किया.

ये भी पढ़ें: कोरोना: स्कॉटलैंड के केयर होम में 20 की मौत, अनदेखी के चलते 7500 मौतें हुईं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज