अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान में संदिग्ध कोरोना मामलों की संख्या 10 हजार है? सामने आया वीडियो

फरवरी के महीने से पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.
फरवरी के महीने से पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

पाकिस्तान में कोरोना के 60 फीसदी मरीज 21 से 50 साल के बीच के हैं, इसलिए पाकिस्तान में कोरोना वायरस की स्थिति अन्य देशों से अलग है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 1:10 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में संदिग्ध कोरोना मामलों की संख्या 10 हजार है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के विशेष सहायक स्वास्थ्य डॉ. जफर मिर्जा ने एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि वर्तमान में देश में 10 हजार मामले हैं. वहीं एंकर के सवाल पर डॉ. जफर मिर्जा ने बताया कि सभी संदिग्धों का परीक्षण जरूरी होगा.

'हम कोई गलत डेटा जारी नहीं करना चाहते'
'उर्दू पॉइंट' की खबर के मुताबिक उन्‍होंने एक अन्‍य सवाल के जवाब में बताया कि वह कोई गलत डेटा जारी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन उनकी जानकारी के मुताबिक पाकिस्‍तान में कोरोना (Coronavirus) के कम से कम 10 हजार संदिग्ध मरीज हैं, जिनकी जांच की जानी है.





पाकिस्तान में स्थिति अन्य देशों से अलग
इससे पहले उन्होंने एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा था कि पाकिस्तान में कोरोना के 60 फीसदी मरीज 21 से 50 साल के बीच के हैं, इसलिए पाकिस्तान में कोरोना वायरस की स्थिति अन्य देशों से अलग है. इसकी वजह शायद मौसम के कारण वायरस में आ रहा बदलाव है. हम इन हालात पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं. डॉ. जफर मिर्जा ने कहा कि कम संसाधनों के बावजूद हमने कोरोना के प्रसार को रोका है. उन्होंने कहा कि पाकिस्‍तान में कोरोना की गति वह नहीं है, जो अन्य देशों में है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि बहुत कम समय में हमने फैसला किया है कि इन डॉक्टरों, नर्सों आदि को एक ट्रेनिंग कोर्स कराएं, इसके तहत 5 हजार हेल्‍थ प्रोफेशनल्‍ज को ट्रेनिंग दी जाएगी.

ये भी पढ़ें - इमरान खान को भी हुआ कोरोना वायरस? ब्रिटिश टीवी चैनल ने चला दी खबर

                इमरान खान का आरोप, पाकिस्‍तान में कोरोना के 70 फीसदी मामले ईरान से आए

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज