शिकागो: वियाग्रा की 3,200 गोलियों के साथ भारतीय गिरफ्तार, कहा- दोस्तों ने मंगवाई थीं

कॉन्सेप्ट इमेज.

अमेरिका (America) के शिकागो एयरपोर्ट पर एक भारतीय को वियाग्रा की 3200 गोलियों के साथ गिरफ्तार (Arrest) किया गया है.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका (America) के शिकागो हवाई अड्डे (Chicago Airport) एक भारतीय को हिरात में लिया गया है. शख्स पर वियाग्रा की 3,200 गोलियों के गैरकानूनी तरीके से आयात करने का आरोप लगा है. इनकी कीमत 96 हजार अमेरिकी डॉलर बताई गई है. इस शख्स ने दावा किया है कि ये गोलियां वह अपने दोस्तों के लिए ले जा रहा था और भारत में इन्हें बिना डॉक्टरी प्रिस्क्रिप्शन के लिया जा सकता है.

    एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. अमेरिका के सीमाशुल्क और सीमा सुरक्षा विभाग (सीबीपी) ने शुक्रवार को एक बयान में यात्री का नाम सार्वजनिक किए बिना कहा कि वह भारत से अमेरिका लौटा था और सामान की जांच के दौरान उसके पास से गोलियां बरामद हुईं. बयान में कहा गया है जब वह इतनी भारी मात्रा में वियाग्रा की गोलियां लाने के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया तो अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया.

    ये भी पढ़ें: विदेश मंत्री ऐंटनी ब्लिंकेन बोले- अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के उल्लंघन के लिए चीन की जवाबदेही

    सीबीपी ने बयान में कहा, 'सामान की जांच के दौरान अधिकारियों को उसके पास से सिल्डेनाफिल साइट्रेट (100 मिलीग्राम) की 3,200 गोलियां बरामद हुईं. जब यात्री से पूछा गया कि उसके पास से इतनी गोलियां क्यों हैं तो उसने कहा कि ये उसके दोस्तों के लिए हैं और माना जाता है कि ये भारत में बिना डॉक्टर के पर्चे के भी ली जा सकती हैं.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.