अपना शहर चुनें

States

अस्पताल ने एक 'क्यूट डॉग' को रखा नौकरी पर, लोगों के लिए करता है अनोखा काम

फोटो सौ. (ट्विटर- ShariDunawayMD)
फोटो सौ. (ट्विटर- ShariDunawayMD)

अमेरिका के ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के मेडिकल सेंटर ने एक क्यूट से डॉग (Dog) को नौकरी पर रखा है. इसका काम है लोगों के चेहरे पर मुस्कान (Smile) लाना. इस डॉगी की कुछ तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 3:52 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. इन दिनों पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी का दंश झेल रही है. कोरोना का प्रसार को रोकने के लिए दुनियाभर में किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही करोड़ों लोगों का रोजगार चौपट हो गया और करोड़ों लोगों की नौकरियां (Jobs) चली गई. अभी भी हालात इतने खराब है कि जिन लोगों की नौकरी चली गई उन्हें अभी तक काम नहीं मिल रहा है. ऐसे में एक खबर ने सभी को हैरान कर दिया. दरअसल, जहां इंसानों को नौकरी ना मिल रही हो वहां एक क्यूट डॉगी को नौकरी पर रखने की घटना सभी को हैरान करती है.

हालांकि ये बात अलग है कि इस क्यूट डॉगी नौकरी भी कुछ ऐसी ही है जिसे कर पाना इंसान के बस की बात नहीं है. दरअसल, अमेरिका की ‘ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के मेडिकल सेंटर’ ने एक क्यूट डॉगी को अपने यहां नौकरी पर रखा है. इस डॉगी का काम मेडिकल सेंटर में काम करने वाले तमाम इम्पलॉईज के चेहरे पर मुस्कान लाने का है. इस काम को कोई इंसान नहीं बल्कि ये क्यूट डॉगी ही अंजाम दे सकता है इसलिए मेडिकल सेंटर ने इस डॉगी को नौकरी पर रखा है. इस डॉगी की कुछ तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

जिसमें वह मेडिकल सेंट्रस के स्टाफ और कई कर्मचारी के साथ नजर आ रहा है. फोटो में डॉगी के गले में उसका आईडी कार्ड भी नजर आ रहा है, जिस पर डॉगी की फोटो के साथ उसका नाम और ओहदा यानी पद लिखा हुआ है. इस ट्वीट के वायरल होने के बाद बहुत से लोगों ने उन डॉग्स की तस्वीरें शेयर की है, जो कोरोना महामारी के दौरान हॉस्पिटल स्टॉफ और मरीजों को बेहतर फील करवाने के लिए काम कर रहे हैं.



इस अस्पताल की डॉक्टर शैरी डूनावे ने एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरे अस्पताल ने एक क्यूट एंप्लॉय को नौकरी पर रखा है, जिसका काम सिर्फ दूसरे कर्मचारियों को हाय कहते हुए घूमना है. जब वे काम कर रहे हों.’ इस ट्वीट के आने के बाद तमाम यूजर्स ने इस ट्वीट को रिट्वीट भी किया. 20 नवंबर को किए गए इस ट्वीट को अब तक 63 हजार 600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.



ये भी पढ़ें: 12 साल पहले खो गई थी बेशकीमती अंगूठी, छींक के दौरान निकली नाक से

साथ ही इस ट्वीट को अब तक 10 हजार 900 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तीन सौ से ज्यादा यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. बता दें कि इस डॉगी को सब टक्सन के नाम से पहचानते हैं. कुछ समय पहले भी इस डॉगी की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई थीं. रिपोर्ट के मुताबिक, ‘यह डॉगी हमेशा कार शोरूम के बाहर घूमता था. ऐसे में शोरूम वालों ने उसे गोद ले लिया और ‘सेल्समैन’ बना दिया. डॉगी अब शोरूम में ही रहता है. जहां उसका अपना आईडी कार्ड भी बनाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ‘यह डॉगी हमेशा कार शोरूम के बाहर घूमता था. ऐसे में शोरूम वालों ने उसे गोद ले लिया और ‘सेल्समैन’ बना दिया. डॉगी अब शोरूम में ही रहता है. जहां उसका अपना आईडी कार्ड भी बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज