दो बार ऑस्कर विनर रहीं ओलिविया डी हैविलैंड का 104 की उम्र में निधन

दो बार ऑस्कर विनर रहीं ओलिविया डी हैविलैंड का 104 की उम्र में निधन
ओलिविया डी हैविलैंड (फाइल फोटो)

हैविलैंड का जन्म एक जुलाई 1916 में टोक्यो (Tokyo) में ब्रिटिश पेटेंट अटॉर्नी के यहां हुआ था. जब वह तीन साल की थी, उनके माता-पिता अलग हो गए थे.

  • Share this:
पेरिस. हॉलीवुड अभिनेत्री और दो बार ऑस्कर पुरस्कार विजेता रही ओलिविया डी हैविलैंड (Olivia De Havilland) का 104 साल की उम्र में यहां निधन (Death) हो गया. न्यूयॉर्क की प्रचारक लीजा गोल्बर्ग ने बताया कि हैविलैंड ने रविवार शाम को पेरिस स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली. वह ऑस्कर पुरस्कार विजेता जोन फोंटेन की बहन थी. हैलीवैंड "गॉन विद द विंड"में नजर आई थी. यह फिल्म 1939 में आई थी. वह इस फिल्म की आखिरी जीवित कलाकार थीं.

उन्होंने 1940 के दशक में हॉलीवुड की अनुबंध व्यवस्था को चुनौती दी थी. अपने छह दशक के करियर में हैविलैंड ने अलग-अलग किरदार निभाएं. वह स्टूडियो युग की आखिरी शीर्ष कलाकारों में शामिल थी. हैविलैंड का जन्म एक जुलाई 1916 में टोक्यो में ब्रिटिश पेटेंट अटॉर्नी के यहां हुआ था. जब वह तीन साल की थी, उनके माता-पिता अलग हो गए थे. उनकी मां उन्हें और उनकी बहन जोन को कैलिफोर्निया ले आई थी. हैविलैंड ने दो शादियां की थी, लेकिन दोनों बार उनका तलाक हो गया था.

ये भी पढ़ें: यहां शादी के लिए की जाती हैं लड़कियां किडनैप, Video के बाद हरकत में आई सरकार



मौरिस पैटी का निधन
इससे पहले 26 जुलाई को नैसकार 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल किये गये पहले 'इंजन बिल्डर' मौरिस पैटी का निधन हो गया. वह 81 वर्ष थे. उनके परिवार ने शनिवार को उनके निधन की पुष्टि की. लेकिन इसकी वजह नहीं बताई. उनकी पत्नी पैट्रिसिया का निधन 2014 में हो गया था. वह ली पैटी के बेटे और रिचर्ड पैटी के भाई थे. उन्हें गैराज में 'द चीफ' के नाम से पुकारा जाता था और कार में अपनी बेहतरीन इंजन संबंधित समझ के लिये मशहूर थे. उनके अंतिम संस्कार की जानकारी भी नहीं दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading