लाइव टीवी

पत्रकारों ने जब की महापौर पर सवालों की बौछार, तो ऐसे मिला जवाब...


Updated: November 12, 2019, 11:39 AM IST
पत्रकारों ने जब की महापौर पर सवालों की बौछार, तो ऐसे मिला जवाब...
evlyn_matthei

प्रोविडेनिया कम्यून (Providencia Commune Mayor) की मेयर एवलिन मैथेई (Elvyn Metthei) को पत्रकारों के सवालों (Running Away from Reporters) से बचने के लिए भागना पड़ा. 65 वर्षीय मैथेई भागी भी ऐसे कि कोई रिपोर्टर उनके पास फटक तक नहीं सका.

  • Last Updated: November 12, 2019, 11:39 AM IST
  • Share this:
सेंटियागो. इससे पहले ऐसा नजारा आपने फिल्मों (Funny Movie Scene) मे देखा होगा, उपन्यासों (Comedy Novel) में पढ़ा होगा. अब सच मे देखिए कि सवालों (Avoiding Questions) से कैसे भागा जाता है. दक्षिण अमेरिकी (South American country Chile) देश चिली के एक शहर की महापौर ने इसे चरितार्थ कर दिया. प्रोविडेनिया कम्यून (Providencia Commune Mayor) की मेयर एवलिन मैथेई (Elvyn Metthei)  को पत्रकारों के सवालों (Running Away from Reporters) से बचने के लिए भागना पड़ा. 65 वर्षीय मैथेई भागी भी ऐसे कि कोई रिपोर्टर उनके पास फटक तक नहीं सका.

यह घटना मध्य चिली के सैंटियागो इलाके में प्रोवेडेनिया म्युनिसिपैलिटी की है. इन दिनों चिली में बेहतर सामाजिक सेवाओं की मांग को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मेथेई ने 2013 तक श्रम और सामाजिक सुरक्षा मंत्री के रुप में भी काम किया है.

आप इस वीडियो में साफ देख सकते हैं कि सड़क किनारे मैथेई को पत्रकारों ने घेर रखा है. यहां रिपोर्टर उन पर अपने सवालों की झड़ी लगा रहे हैं. मैथेई नीली जींस और म्युनिसिपल वर्कर की निशानी के तौर पर पीली बिब पहनी हुई है. अचानक मैथेई की चाल तेज होती है और वह भाग खड़ी होती हैं. इस बीच कुछ रिपोर्टर उनके पीछे भागने की कोशिश करते हैं लेकिन वो मैथेई को पकड़ नहीं पाते.

वीडियो में एक रिपोर्टर को यह कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि वो अब भाग रहीं हैं. वो अब और बात नहीं करना चाहतीं. पीछा करने वाले रिपोर्टर्स को लगता है कि वो थोड़ी देर में रुक जाएंगी लेकिन मैथेई सभी को चकमा देने में कामयाब रहतीं हैं.


इस घटना के बारे में मैथेई ने ट्विटर पर लिखा कि कभी कभार ऐसी कसरत भी जरूरी है. मैथेई ने कहा कि विद्वेषपूर्ण और विनाशकारी सोच के खिलाफ प्रोविडेनिया यह रेस जीत कर ही दम लेगा. मैथेई 2016 में मेयर चुनी गईं थीं, उनका कार्यकाल 2020 तक है.

सैंटियागो में लोगों का विरोध सबसे पहले मैट्रो किराए में वृद्धि को लेकर शुरु हुआ. प्रदर्शनकारी प्रोविडेनिया के कोस्टानेरा शॉपिंग सेंटर में सबसे पहले सामाजिक सुविधा मांग रैली निकाली. विरोध प्रदर्शनों के चलते दिसंबर में होने वाले जलवायु शिखर सम्मेलन को भी स्थगित किया जा चुका है.


राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने विरोध प्रदर्शनों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने का आदेश दिया है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक इन विरोध प्रदर्शनों में अब तक 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें:

15 साल के बेटे को मां ने दिया जहर, ड्रग ओवरडोज से मौत

थोड़ी देर के लिए रुकी धड़कन, कैदी ने कहा - आजीवन कारावास की सजा हुई पूरी, मुझे करो रिहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर