अमेरिका ने अनोखे अंदाज़ में दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखें वीडियो

भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर (Ken Juster) ने बड़े ही अनोखे अंदाज़ में भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 3:22 PM IST
अमेरिका ने अनोखे अंदाज़ में दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखें वीडियो
अमेरिका ने दी बधाई
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 3:22 PM IST
देश आज 73वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day)  मना रहा है. दुनिया भर में आज लोग तिरंगा लहरा कर आज़ादी का जश्न मना रहे हैं. इस मौके पर भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर (Ken Juster) ने बड़े ही अनोखे अंदाज़ में भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो मैसेज के जरिए 22 भारतीय भाषाओं में 15 अगस्त की बधाई दी है. जस्टर ने भारतीय संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल सभी भाषाओं को इस वीडियो में शामिल किया है.

ट्वीटर पर मैसेज जारी करते हुए केन जस्टर ने लिखा है. ''भारत और अमेरिका के बीच 1 नवंबर 1946 में डिप्लोमेटिक रिश्तों की शुरुआत हुई थी. भारत की परंपरा को जारी रखने में खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं. ट्रूमैन ने 15 अगस्त 1947 को बधाई संदेश भेजा था. अमेरिका और भारत के हर कोने से बधाई संदेश,''

देखे वीडियो:


Loading...

2 मिनट 4 सकेंड के इस वीडियो में 22 भाषाओं में मैसेज हैं. वीडियो की शुरुआत इंग्लिश वाले मैसेज से हुई है. इसके बाद हिंदी और अन्य भाषाएं हैं. असमिया, उड़िया, उर्दू, कन्नड़, कश्मीरी, कोंकणी, गुजराती, डोगरी, तमिल, तेलुगू, नेपाली, पंजाबी, बांग्ला, बोड़ो, मणिपुरी, मराठी, मलयालम, मैथिली, संथाली, संस्कृत, सिंधी और हिंदी भाषाओं में भारत को बधाई दी है. इसमें से कुछ मैसेज अमेरिका में रिकॉर्ड किए गए हैं. जबकि बाकी मैसेज अमेरिका के भारत में अलग-अलग शहरों में स्थित कॉन्सुलेट में रिकॉर्ड किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

राखी बहन कमर मोहसिन शेख ने पीएम मोदी को बांधी राखी

मशहूर एक्ट्रेस का दावा, खुलेआम पोर्नोग्राफी देखते हैं ये लोग
First published: August 15, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...