लाइव टीवी

एक बार फिर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का कोरोना टेस्‍ट आया नेगेटिव

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 12:01 PM IST
एक बार फिर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का कोरोना टेस्‍ट आया नेगेटिव
मलेरिया की दवा से वैज्ञानिकों ने बताया मौत का खतरा

हाल में अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2020, 12:01 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) इस समय कोरोना वायरस (Corona virus) के घातक संक्रमण की चपेट में है. इस महामारी की वजह से अमेरिका में अब तक 2 लाख से ज्‍यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5 हजार से ज्‍यादा लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपना कोरोना टेस्ट कराया. इसमें एक बार फिर नतीजा नेगेटिव आया. वहीं व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में स्‍पष्‍ट किया गया है कि ‘एक बार फिर राष्ट्रपति ट्रंप का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ और वह पूरी तरह स्वस्थ हैं.’

गौरतलब है कि हाल में डोनाल्ड ट्रंप एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जो बाद में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद अमेरिका में उनके टेस्ट को लेकर सवाल उठने लगे थे. हालांकि इस पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि वह पूरी तरह से स्‍वस्‍‍‍‍थ हैं.

कोरोनो टेस्‍ट का नतीजा 15 मिनट में आने का दावा
मगर बाद में व्हाइट हाउस में उनका टेस्ट करवाया गया. उनकेे येे टेस्‍‍‍ट दो बार हुए और दोनों बार ही नतीजा नेगेटिव आया. वहीं 'सीएनएन' के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस बार उनका जो टेस्ट हुआ उसका रिजल्ट मात्र 15 मिनट में ही आ गया. उन्‍होंने कहा कि हमने ऐसी तकनीक बनाई है, जो जल्‍दी नतीजा देगी.



ये भी पढ़ें -  कोविड 19 : क्या है जूम? बढ़ रहा है इस्तेमाल, लेकिन कितना सुरक्षित है?



                  कोरोना: अमेरिका में मास्क की कमी, ट्रंप बोले- स्कार्फ बांधकर चलाएं काम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 11:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading