लंदन ट्यूब ट्रेन विस्फोट मामले में एक गिरफ्तार, पूछताछ जारी

आईएएनएस
Updated: September 17, 2017, 8:41 AM IST
लंदन ट्यूब ट्रेन विस्फोट मामले में एक गिरफ्तार, पूछताछ जारी
लंदन मेट्रो में विस्फोट
आईएएनएस
Updated: September 17, 2017, 8:41 AM IST
लंदन ट्यूब ट्रेन पर हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में शनिवार को 18 वर्षीय एक किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया. बम विस्फोट में 29 लोग घायल हुए थे. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी-पश्चिमी लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में शुक्रवार सुबह हुए हमले के बाद केंट पुलिस ने डॉवर के बंदरगाह क्षेत्र में एक किशोर को हिरासत में लिया.

अधिकारी ने बताया कि किशोर पर आतंकवादी कृत्य के साथ, आतंकवाद कानून की धारा 41 के तहत आरोप लगाया गया है. अभी उसकी पहचान और राष्ट्रीयता का खुलासा नहीं किया गया है. इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा कि गिरफ्तारी महत्वपूर्ण थी, लेकिन आतंकवादी खतरे का स्तर 'गंभीर' बना हुआ है.

बसु ने कहा, हमने अपनी जांच के दौरान आज सुबह एक महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है. हम इस जांच में हुई प्रगति से खुश हैं, जांच अभी भी जारी है और खतरे का स्तर (गंभीर) बना हुआ है.

लंदन में शुक्रवार की सुबह एक सफेद बाल्टी में मौजूद घर पर बने विस्फोटक के पूरी तरह से न फटने के बाद लंदन के पार्सन्स ग्रीन ट्यूब स्टेशन को दोबारा खोल दिया गया.

बसु ने कहा, जनता को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि हमारे कर्मचारी, अधिकारी और सहयोगी अभी भी इसकी जांच कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, जांच अभी भी जारी है जिस कारण हम इस स्तर पर गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकते.

ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को हुई आतंकवादी घटना के बारे में वह 45 गवाहों से पहले ही पूछताछ कर चुके हैं.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर