अमेरिका के स्टेट अपार्टमेंट पर गोलीबारी में एक की मौत, आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार को इमारत में गोलीबारी की. पुलिस का कहना है कि घटना को अंजाम देकर आरोपी इमारत में ही छिप गया था, लेकिन बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया.
एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार को इमारत में गोलीबारी की. पुलिस का कहना है कि घटना को अंजाम देकर आरोपी इमारत में ही छिप गया था, लेकिन बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया.

वेंकुवर (Vancouver) पुलिस के प्रवक्ता किम केप (Kim cape) ने बताया कि हमलावर की पहचान 80 वर्षीय रॉबर्ट ई ब्रेक के रूप में की गई.

  • Share this:
वैंकूवर. अमेरिका (America) के एक बुजुर्ग लोगों की आवासीय इमारत ( State apartment) में हुई. इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं घायल हो गईं है. सामने आई जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार को इमारत में गोलीबारी की. पुलिस का कहना है कि घटना को अंजाम देकर आरोपी इमारत में ही छिप गया था, लेकिन बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया. वेंकूवर पुलिस के प्रवक्ता किम केप ने बताया कि हमलावर की पहचान 80 वर्षीय रॉबर्ट ई ब्रेक के रूप में की गई. इमारत के कुछ हिस्सों को खाली करा लिया गया, जबकि अन्य रहवासियों को अपार्टमेंट के भीतर रहने का निर्देश दिया गया. केप ने कहा कि गोलीबारी की वजह का पता नहीं चल पाया है.

वर्जीनिया प्रांत की एक सरकारी इमारत में गोलीबारी
 कुछ दिन पहले ही अमेरिका के वर्जीनिया प्रांत की एक सरकारी इमारत में घुसकर एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी. इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 6 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. यह शूटिंग वर्जीनिया बीच म्यूनसिपल सेंटर में की गई थी.
पुलिस कार्रवाई में आरोपी की मौत


वहीं इस घटना पर पुलिस का कहना था कि गोलीबारी करने वाला आरोपी भी यहीं का कर्मचारी था. जो पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मार गिराया था. हालाकि उस समयआरोपी की पहचान उजागर नहीं की गई थी. गोलीबारी के एक दूसरी घटना फिलाडेल्फिया में एक ग्रेजुएशन पार्टी में भी गोलीबारी हुई थी. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए थे.

पुलिस ने बताया था कि यह पार्टी एक सुनसान इलाके में हो रही थी जिसमें करीब 60 लोग मौजूद थे. अधिकारियों ने बताया कि 24 वर्षीय इसियाका मेइते की पीठ में गोली लगी थी और उसकी अस्पताल में मौत हो गई. अधिकारियों का कहना था कि इस घटना में 15 से 17 साल के तीन लड़कों और 16 वर्षीय एक लड़की के पैर या टखनों में गोली मारी गई थी.

ये भी पढ़ें: 

इमरान खान की कुर्सी को खतरा? पाकिस्तान के विपक्षी दल करेंगे 'आजादी मार्च'

फ्रांस 8 अक्टूबर को सौंपेगा पहला राफेल, राजनाथ सिंह पेरिस में भरेंगे उड़ान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज