Home /News /world /

Coronavirus Lockdown: कोरोना की दूसरी लहर की सताने लगी चिंता, अब इंग्लैंड में लगा महीने भर का लॉकडाउन

Coronavirus Lockdown: कोरोना की दूसरी लहर की सताने लगी चिंता, अब इंग्लैंड में लगा महीने भर का लॉकडाउन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है.

Lockdown in Britain: ब्रिटेन में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Pm Boris Johnson) ने शनिवार को देश भर में एक महीने का लॉकडॉउन (One Month Lockdown) लगाने की घोषणा की है.

अधिक पढ़ें ...
    लंदन. ब्रिटेन में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British PM Boris Johnson) ने शनिवार को देश भर में फिर से एक महीने का लॉकडॉउन (One Month Lockdown) लगाने की घोषणा की है. बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में हो रही वृद्धि और अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर पाबंदियां लगाने के मुद्दे पर मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों से विचार-विर्मश किया था. यह उम्मीद जताई जा रही थी कि लॉकडाउन लगाने की घोषणा सोमवार को की जाएगी, लेकिन परिस्थितियों की गंभीरता को देखते इसकी घोषणा शनिवार को ही कर दी गई.

    गुरुवार से सख्ती से लागू किया जाएगा लॉकडाउन

    देशभर में गुरुवार से लॉकडाउन का पालन सख्ती से किया जाएगा. इसके लिए नए नियमों की भी घोषणा कर दी गई है. लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. उन्हें कुछ खास परिस्थितियों में ही घरों से बाहर जाने की छूट होगी. वे काम के लिए दफ्तर, स्कूल, कॉलेज और एक्सरसाइज करने के लिए घरों से बाहर जा सकेंगे. आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. यह पाबंदियां 2 दिसंबर तक लागू किए जाने की योजना है.



    कुछ चीजों को छोड़ सब बंद किए जाएंगे

    इस नई पाबंदी के तहत पब, बार और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे लेकिन रेस्टोरेंट से खाना घर ले जाकर खा सकेंगे. ब्रिटेन में सभी मनोरंजन की जगहें बंद रहेंगी और गैर-अनिवार्य वस्तुओं की दुकानें बंद रहेंगी. बोरिस जॉनसन ने कहा कि हमें अब कार्यवाही करनी ही होगी क्योंकि हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है. ये बातें उन्होंने लॉकडाउन की प्लानिंग पर कैबिनेट बैठक में हस्ताक्षर करने के बाद कही.

    हम प्रकृति के सामने नतमस्त हो गए हैं: बोरिस जॉनसन

    बोरिस जॉनसन ने कहा कि हम प्रकृति के सामने नतमस्तक हो गए हैं. इस देश में, यूरोप में कोरोनावायरस का संक्रमण वैज्ञानिक सलाहाकारों के मुताबिक अन्य जगहों की तुलना में तेजी से फैल रहा है.

    ये भी पढ़ेंगे: फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार 

    PHOTOS: फ्रांस राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की बूट प्रिंट वाली तस्वीर हो रही है पॉपुलर

    ब्रिटिश प्रधानमंत्री नए उपायों को लागू करेंगे. इसके तहत इन उपायों में एक वित्तीय सहायता योजना का विस्तार करना शामिल है ताकि व्यवसायों को एक अतिरिक्त महीने से दिसंबर के लिए कर्मचारियों को भुगतान करने में मदद मिल सके. इस आशय की घोषणा सोमवार को संसद में की जा सकती है. इस पर बुधवार को सांसद वोटिंग करेंगे.

    यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर
    यूरोप में कोरोना के मामलों में दोबारा आए उछाल पर काबू पाने के लिए कई देशों में फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इससे पहले फ्रांस में गुरुवार को चार हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था.

    Tags: Boris Johnson, Britain, Coronavirus, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर