इमरान के दावों के बावजूद पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर की हत्या, चाकू से किए गए कई वार

इमरान के दावों के बावजूद पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर की हत्या, चाकू से किए गए कई वार
पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर की गत्या ( फ़ाइल फोटो)

Hindu doctor killed in Pakistan: पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर लाल चंद बागरी की हत्या कर दी गई है. पाकिस्तानी सांसद रमेश कुमार वंकवानी के मुताबिक कुछ लोग उनके घर में घुसे और चाकुओं से उन पर कई वार किए बाद में गला रेत कर उनकी हत्या कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2020, 2:21 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. इमरान खान (Imran Khan) के तमाम दावों के बावजूद पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक हिंदू (Hindu) सुरक्षित नहीं हैं. पाकिस्तान में एक और हिंदू डॉक्टर का बेरहमी से क़त्ल कर दिया गया है. इस डॉक्टर का नाम लाल चंद बागरी बताया जा रहा है. सिंध प्रांत के तांदो अल्यहार में बागरी की उनके घर में घुसकर ह्त्या कर दी गयी. डॉन के मुताबिक कुछ अनजान लोग उनके घर में घुसे और चाक़ू से कई वार करने के बाद उनका गला रेत दिया गया.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक पाकिस्तानी सांसद रमेश कुमार वंकवानी ने इस घटना की पुष्टि की है. शरीर पर चाक़ू के कई वार देखकर ऐसा शक जताया जा रहा है कि ये मामला निजी रंजिश या फिर रिलीजियस किलिंग से जुड़ा भी हो सकता है. बता दें कि एक साल में किसी हिंदू डॉक्टर की पाकिस्तान में यह दूसरी हत्या है. पिछले साल कराची के करीब लरकाना के गर्ल्स होस्टल में डॉक्टर नम्रता चंदानी का शव मिला था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ हो गया था कि नम्रता की रेप के बाद हत्या की गई थी.

पुलिस ने कहा-फिलहाल छानबीन कर रहे हैं
पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम कुछ लोग डॉक्टर बागरी के घर में घुसे और उन पर चाक़ू से कई वार किये गए. इसके बाद इन अज्ञात लोगों ने बागरी की गला रेत कर ह्त्या कर दी और फरार हो गए. पुलिस के मुताबिक बागरी के पड़ोसियों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी थी. तांदो अल्यहार सिंध प्रॉविंस का एक कस्बा है और यहां ज्यादातर सिंधी समुदाय के लोग रहते हैं. लाल चंद भी सिंधु समुदाय से आते थे और उनका क्लीनिक घर में ही था.
नम्रता चांदनी की गुत्थी ही नहीं सुलझी


बता दें कि पिछले साल 16 सितंबर को लरकाना के मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में डॉक्टर नम्रता चांदनी का शव मिला था. वे बेनजीर भुट्टो के परिवार द्वारा संचालित बीबी आसिफा मेडिकल कॉलेज की स्टूडेंट थीं. नम्रता के भाई विशाल कराची के बड़े सर्जन माने जाते हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ हो गया था कि नम्रता की हत्या के पहले उनके साथ रेप हुआ था. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने नम्रता को इंसाफ दिलाने की मांग की थी.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज