लाइव टीवी

शादी का महंगा जोड़ा खरीदने पर की ऑनलाइन पोस्‍ट, दुल्‍हन का शादी से इंकार

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 1:58 PM IST
शादी का महंगा जोड़ा खरीदने पर की ऑनलाइन पोस्‍ट, दुल्‍हन का शादी से इंकार
महंगा जोड़ा खरीदने से मना करने पर दुल्‍हन ने शादी से ही इंकार कर दिया.

ब्रिटेन के अखबार 'द इंडीपेंडेंट' के मुताबिक एक यूरोपीय व्‍यक्ति ने अपनी शादी न होने की वजह सोशल साइट (Social site) पर शेयर की. इसमें लिखा कि जब उन्‍होंने अपनी होने वाली पत्‍नी की महंगा जोड़ा खरीदने की बात ऑनलाइन शेयर की, तो उनकी होने वाली पत्‍नी बुरा मान गईं और बाद में शादी से ही इंकार कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 1:58 PM IST
  • Share this:
आमतौर पर देखा गया है कि शादी पर दूल्‍हा-दुल्‍हन समेत उनके परिवार के लोग बहुत खर्च करते हैं. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सादगी से शादी करना पसंद करते हैं. मगर जरूरी नहीं कि अक्‍सर जैसा सोचा जाए वैसा हो ही. यूरोप (Europe) में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक लड़की ने शादी से ही इंकार कर दिया. इसकी वजह यह थी कि शादी का महंगा जोड़ा खरीदने पर दूल्‍हे की ओर से उसका मजाक उड़ाए जाना लड़की को अच्‍छा नहीं लगा और उसने शादी से ही मना कर दिया.

ब्रिटेन के अखबार 'द इंडीपेंडेंट' के मुताबिक एक यूरोपीय व्‍यक्ति ने दुल्‍हन (Bride) की ओर से शादी न करने की जो वजह सोशल साइट (Social site) पर बताई, तो लोग हैरान रह गए. रिपोर्ट के मुताबिक जोश नाम के एक व्‍यक्ति ने सोशल साइट पर अपनी शादी न होने की वजह लिखते हुए एक पोस्‍ट शेयर की. इस पर कई लोगों ने कमेंट्स किए. मगर जब इसकी खबर होने वाली दुल्‍हन को हुई तो मामला बिगड़ गया.

रिपोर्ट में कहा गया कि लड़के ने अपनी होने वाली पत्‍नी इमा की ओर से महंगा जोड़ा खरीदने की बात ऑनलाइन शेयर की थी. इस पर लोगों ने बहुत सारे कमेंट किए तो उनकी होने वाली पत्‍नी बुरा मान गईं. और बाद में शादी से ही इंकार कर दिया.
इस पर जोश का कहना है कि उन्‍होंने फैसला किया था कि वह अपनी शादी सादगी से करेंगे और ज्‍यादा खर्च नहीं करेंगे. यानी अपनी शादी पर वह 10 हजार अमेरिकी डॉलर तक खर्च करेंगे और इसमें हनीमून का खर्च भी शामिल था. सब कुछ ठीक चल रहा था, मगर हालात उस समय बिगड़ गए जब उनकी होने वाली पत्‍नी ने ऑनलाइन शादी का जोड़ा खरीदा. जिसकी कीमत करीब 1110 अमेरिकी डॉलर थी, जो कि बहुत महंगा हुआ और जब उन्‍होंने सस्‍ता जोड़ा खरीदने की बात लड़की से कही तो उसने उन्‍हें पागल करार दे दिया.

 

ये भी पढ़ें-

पाकिस्‍तान में आटे की किल्‍लत, लाहौर में बिक रहा है 70 रुपये किलो 

प्रिंस हैरी और मेगन ने शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ने का लिया फैसला

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 1:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर