Home /News /world /

OIC में पाकिस्तान को बड़ा झटका, नहीं होगी कश्मीर मुद्दे पर चर्चा

OIC में पाकिस्तान को बड़ा झटका, नहीं होगी कश्मीर मुद्दे पर चर्चा

शाह महमूद कुरैशी (Reuters)

शाह महमूद कुरैशी (Reuters)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) के विदेश मंत्रियों की बैठक में कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. वहीं, OIC के अजेंडे में कश्मीर का मुद्दा नहीं है.

    इस्लामाबाद. हमेशा कश्मीर मुद्दे का राग अलापने वाले पाकिस्तान को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. दरअसल, ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) के विदेश मंत्रियों की बैठक में कश्मीर मुद्दा शामिल ही नहीं है. इसके साथ ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की भी किरकिरी हुई है जिनके ऑफिस ने बुधवार को बयान जारी कर ऐलान कर डाला था कि वह मुस्लिमों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने वाले हैं जिनमें जम्मू-कश्मीर विवाद शामिल है.

    बाद में OIC ने आधिकारिक बयान जारी किए जिनमें कश्मीर मुद्दे का कोई जिक्र ही नहीं था. OIC के सेक्रटरी जनरल यूरुफ अल-ओथाईमीन के हवाले से कहा गया है कि विदेश मंत्रियों की बैठक 'आतंकवाद के खिलाफ शांति और विकास के लिए एकजुट'. इसमें यह भी कहा गया है, 'फिलिस्तीन, हिंसा के खिलाफ जंग, कट्टरवाद और आतंकवाद, इस्लामोफोबिया और धर्म के अपमान के अलावा काउंसिल मुस्लिम अल्पसंख्यकों और गैर-सदस्य देशों के हालात, इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में रोहिंग्याओं के लिए फंड जुटाना जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी.'

    ये भी  पढ़ें: भारत ने पाकिस्तान के डोजियर को बताया झूठ का पुलिंदा, UN में पूछा- एबटाबाद भूल गए क्या?

    वहीं, पाक विदेश मंत्राल के बयान में कहा गया था कि कुरैशी पिछले साल अगस्त 2019 में आर्टिकल 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में 'खराब मानवाधिकार और मानवीय हालात' पर चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि पाकिस्तान के सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के साथ पहले से रिश्ते तनावपूर्ण हैं. यहां तक कि सऊदी अरब पाकिस्तान को दिया 3 अरब डॉलर का कर्ज वापस मांग चुका है. वहीं, UAE ने पाकिस्तान समेत कई देशों के नागरिकों को वीजा देना बंद रोक दिया है.

    Tags: Breaking News, India pakistan, Kashmir tension, Pakistan, Saudi arabia, Trending news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर