लाइव टीवी

सालों बाद अपने रखवाले को देख ऐसा था भालू का हाल, Video देख आप भी हो जाएंगे खुश

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 1:59 PM IST
सालों बाद अपने रखवाले को देख ऐसा था भालू का हाल, Video देख आप भी हो जाएंगे खुश
सालों बाद अपने पुराने केयर से मिला भालू तो ऐसे जाहिर की खुशी

वाइल्ड लाइफ सेंटर (Wildlife Center) के मुताबिक, सोन्या नाम की भालू (Bear) ने अपना अधिकांश जीवन अकेले ही बिताया था. जब वह एक शावक थी, तब जॉनाथन (Johnathan) उसकी देखभाल किया करते थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 1:59 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक भालू (Bear) एक व्यक्ति को बेहद गर्मजोशी से गले लगाता दिख रहा है. दरअसल इसी शख्स ने न्यूयॉर्क (New York) के  वन्यजीव केंद्र ओटिसविले में उसकी देखभाल की थी. इस वीडियो को वाइल्ड लाइफ सेंटर ने फेसबुक (Facebook)) पर शेयर किया है. वीडियो में सौन्या नाम की भालू अपने पुराने केयर टेकर जॉनाथन के साथ खेलती नजर आ रही है.

वाइल्ड लाइफ सेंटर (Wildlife Center)  के मुताबिक, भालू सोन्या (Bear Sonya) ने अपना अधिकांश जीवन अकेले ही बिताया था. जब वह एक शावक थी, तब जॉनाथन उसकी देखभाल किया करते थे. केंद्र ने फेसबुक पर लिखा, 'सोन्या के साथ जॉनाथन का बहुत ही अनोखा और गहरा रिश्ता था. जब वह एक शावक थीं तो उन्होंने एक साथ बहुत समय बिताया था.'

उन्होंने बताया कि जॉनाथन के जाने बाद सोन्या कई वर्षों तक वन्यजीव केंद्र से बाहर नहीं निकली. वह केंद्र में ही रहती थी. उसने जॉनाथन को कई वर्षों से नहीं देखा था, लेकिन अब हमने जब उसे जॉनाथन से मिलाया तो वह भागती हुई उसके पास गई और पुराने दिनों को याद करते हुए उसके साथ खेलने लगी.

वीडियो में देखा जा सकता है कि भालू सोन्या किस तरह अपने पुराने केयर टेकर से साथ खेल रही है. वह पिछले पैरों पर खड़े होकर जॉनाथन को झपकी देती है और फिर लेट जाती है. जॉनाथन उसके पैरों को पकड़कर झुलाता है.



वहीं, दूसरे वीडियो में जॉनाथन सोन्या के साथ बगल में लेट जाता है और उसके सिर पर हाथ फैरता है. वीडियो में दिख रहा है कि सोन्या अपने पुराने केयर टेकर के साथ खुश नजर आ रही है.


Loading...

जॉनाथन ने बताया कि जब वह छोटी थी तब वह उसके ऊपर चढ़ने की कोशिश करती थी. लेकिन वह बार-बार फिसल कर नीचे गिर जाती थी. यह वीडियो सोशल मीडिय पर खूब वायरल हो रहे हैं. जिसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 1:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...