जापान में बाढ़, भूस्खलन की आशंका, 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के आदेश

जापान सरकार ने देश के दक्षिण पश्चिम में मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन की आशंका के मद्देनजर 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के बुधवार को आदेश दिए.

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 1:48 PM IST
जापान में बाढ़, भूस्खलन की आशंका, 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के आदेश
जापान में बाढ़ के कारण भूस्खलन की आशंका
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 1:48 PM IST
जापान (Japan) सरकार ने देश के दक्षिण पश्चिम (Southwest) में मूसलाधार बारिश (Rainfall), बाढ़ (Flood) और भूस्खलन (Landslide) की आशंका के मद्देनजर 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के बुधवार को आदेश दिए. अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि भारी बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत को गई है. जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने उत्तरी क्यूशू क्षेत्र के कई हिस्सों के लिए उच्चतम स्तर का अलर्ट जारी किया है.

प्रशासन ने लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश दिया है. दरअसल बीते दिनों इस क्षेत्र में भारी बारिश हुई है और आगे भी अधिक बारिश की संभावना है.

यह अलर्ट तब जारी किया जाता है जब तब तबाही की आशंका हो. इसके तहत लोगों को अपनी जान बचाने के लिए कदम उठाने के आदेश दिए जाते हैं. जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने बुधवार सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम शहरों में भारी बारिश देख रहे हैं और वहां विशेष चेतावनियां जारी की गई हैं.

यह भी पढ़ें : पुरातत्वविदों को पेरू में मिले 227 बच्चों के अवशेष!

मौसम एजेंसी के अधिकारी यासुशी काजीवारा ने कहा कि इस स्थिति में आपको अपना जीवन बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ कोशिश करनी चाहिए.  उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी गई है उन्हें चेतावनी का स्तर बढ़ाए जाने से पहले ही अपनी सुरक्षा के लिए कदम उठा लेने चाहिए.

यह चेतावनी उत्तरी क्यूशू में जारी की गई है जहां बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. यहां खराब मौसम के कारण यातायात भी बाधित हो गया है. कुछ प्रभावित इलाकों में भूस्खलन की भी घटनाएं हुई है.

क्षेत्र के लोगों को भारी बारिश के कारण संभावित प्राकृतिक आपदा के प्रति आगाह कर दिया गया है. वहीं कई इलाकों में घर डूब गए हैं. इस आपात स्थिति से निपटने के लिए कई सैनिकों को भी अलर्ट पर रखा गया है.
Loading...

यह भी पढ़ें : फिलीपीन में हुआ बड़ा हादसा, 2 लोगों की मौत, 100 को बचाया गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...