ब्रिटेन में नहीं रुक रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, सरकार ने चेतावनी स्तर बढ़ाया

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए चेतावनी का स्तर बढ़ाया गया.
ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए चेतावनी का स्तर बढ़ाया गया.

कोरोना संक्रमण (Corona infection) की रफ्तार को रोकने के लिए ब्रिटेन (Britain) में नए प्रतिबंध लागू किए जा रहे हैं. अब सभी पब, बार और रेस्तरां रात 10 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे, साथ ही कोविड-19 (COVID-19) के चेतावनी स्तर को तीन से बढ़ाकर स्तर चार पर कर दिया गया है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने चेतावनी का स्तर तीसरी श्रेणी से बढ़ाकर चौथी श्रेणी कर दिया है. ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ ने सोमवार को कहा कि आतिथ्य सत्कार के क्षेत्र में बृहस्पतिवार से नए प्रतिबंध लागू किए जाएंगे. भीड़ नियंत्रण के लिए सभी पब, बार और रेस्तरां रात 10 बजे तक बंद कर देने को कहा जाएगा. इन नए प्रतिबंधों को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मंगलवार को ‘हाउस ऑफ कॉमंस’ में पेश करेंगे.

इससे पहले, ब्रिटेन के सभी चार क्षेत्रों - इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, उत्तरी आयरलैंड और वेल्स के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने ब्रिटेन के सभी हिस्सों में चेतावनी के स्तर में बदलाव की पुष्टि के लिए एक संयुक्त बयान जारी किया था.





स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, ‘संयुक्त जैव-सुरक्षा केंद्र ने कोविड-19 के चेतावनी स्तर को तीन से बढ़ाकर स्तर चार करने की सिफारिश की है.’ ब्रिटेन में रविवार को कोविड-19 के 3,899 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 3 लाख 94 हजार से ज्यादा हो गए हैं. कोरोना संक्रमण से यहां अभी तक 41 हजार 777 लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज