बिना नींद पूरी किए एक्सरसाइज कर रही थी लड़की, अचानक नीचे गिरी और हो गई मौत

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

इंग्लैंड (England) में रहने वाली एक महिला को एक्सरसाइज करना इतना भारी पड़ गया कि उसकी मौत (Death) ही हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 6:07 PM IST
  • Share this:

लंदन. इंसान को हर रोज व्यायाम करना चाहिए, व्यायाम करने से आपका शरीर स्वस्थ और सुडौल बनता है. क्या आप सोच सकते हैं कि एक्सरसाइज (Exercise) के समय किसी इंसान की जान जा सकती है. लेकिन इंग्लैंड (England) में रहने वाली एक महिला को एक्सरसाइज करना भारी पड़ गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीवी देखते हुए यह महिला एक्सरसाइज कर रही थी. हालांकि कुछ देर में वो अचानक नीचे गिरी और अस्पताल पहुंचते ही उसने दम तोड़ दिया था. इस महिला की मौत के पीछे एक चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई थी. नॉर्थ वेल्स की रहने वाली 46 साल की जोना लीच की ऐसे मौत हो गई थी.

वह अपने पति जस्टिन बेलिन्सन और तीन बच्चों के साथ नॉर्थ वेल्स में रहती थी. केयर वर्कर का वह काम करती थी. इस दौरान वह नाइट शिफ्ट भी करती थीं. जिस दिन उनके साथ यह घटना हुई थी, उस दिन वह नाईट शिफ्ट करके आई थी. इसके बाद वह थोड़ी देर के लिए सो गई थीं.

हालांकि नींद न आने की वजह से वह अपने बिस्तर से उठ गई थीं और एक्सरसाइज करने लगी थीं. जब यह घटना हुई तो वह टीवी देखते हुए एक्सरसाइज मशीन से कसरत कर रही थीं. इस दौरान वह अचानक से नीचे गिरीं और बेहोश हो गईं. इसके बाद उनके पति ने उन्हें आनन-फानन में एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना के नए स्ट्रेन से मुसीबत में पड़ सकते हैं दुनियाभर के देश- ब्रिटेन के शोध में दावा
हालांकि अस्पताल पहुंचने के बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका था और उनकी मौत हो गई थी. डॉक्टरों ने बताया था कि महिला की मौत ब्रेन हेमरेज की वजह से हुई थी. डॉक्टरों के अनुसार, नाइट शिफ्ट करके आने के बाद उन्होंने नींद पूरी किए बिना ही एक्सरसाइज किया था. यही उन पर भारी पड़ गया और उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज