पाकिस्तान के अधिकारी ने लाखों में बेच दिया करोड़ों रुपये का विमान

News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 8:56 PM IST
पाकिस्तान के अधिकारी ने लाखों में बेच दिया करोड़ों रुपये का विमान
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 8:56 PM IST
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) एक बार फिर विवादों में घिर गई है. इस बार मामला है एक विमान का जिसे पीआईए के ही एक अधिकारी ने बिना जानकारी दिए बेहद सस्ते दामों में दूसरे देश को बेच दिया.

पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के एक सासंद ने पाक संसद में पीआईए के जेट का मुद्दा उठाया जो आधिकारिक तौर पर गुम हो चुका है. उन्होंने बताया कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि पाक एयरलाइंस का A310 विमान कहां गया.

वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक PIA के सीईओ बर्न्ड हिल्डरब्रैंड पर आरोप लगा है कि उन्होंने विमान को जर्मनी के एक म्यूजियम को बेच दिया. जानकारी के मुताबिक सीईओ ने इस जेट को सिर्फ 50000 डॉलर यानि करीब 32 लाख रुपये की कीमत में बेच दिया. जबकि इस विमान की असल कीमत लगभग 22 करोड़ रुपये थी.

दरअसल, दिसंबर 2016 में ब्रिटेन की एक कंपनी ने फिल्म के कलाकारों को ले जाने के लिए इस विमान को किराए पर लिया था. इसके बाद ये विमान जर्मनी ले जाया गया जिसके लिए करीब डेढ़ करोड़ रुपये पीआईए को दिए गए.

इसके बाद भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते सीईओ बर्न्ड हिल्डरब्रैंड को अपने पद से हटा दिया गया. जानकारी के मुताबिक उन्हें A310 विमान को जर्मनी में बेचने के लिए बर्खास्त किया गया. बता दें कि हिल्डरब्रैंड पर पहले से ही भ्रष्टाचार के कई आरोप लग चुके थे, जिसमें पाक विमान को जर्मानी में बेचना भी शामिल है.

अब पाक संसद में ये मामला उठने के बाद संसदीय कार्य समिति के मंत्री अफ्ताब शेख अहमद ने भी कहा कि पीआईए का ये विमान एयरलाइंस के दस्तावेजों से गायब हो चुका है और उसके ठिकाने का पता नहीं चल पाया था. अहमद ने हिल्डरब्रैंड पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो पाकिस्तान से जर्मनी चले गए और विमान को भी अपने साथ ले गए.

बता दें कि बर्न्ड हिल्डरब्रैंड मूल रूप से जर्मन हैं. उन्होंने क्रिस्मस पर जर्मनी जाने के लिए कहा था, जिस पर पाक सरकार ने उन्हें पूछताछ के सिलसिले में कुछ दिन ठहरने को बोला था. लेकिन, वो पाकिस्तान छोड़ जर्मनी जा पहुंचे.

ये भी पढ़ें:
चलती फ्लाइट में सोया पाक एयरलाइंस का पायलट, हुआ ड्यूटी से बर्खास्त
पाक एयरलाइंस ने तोड़े नियम, फ्लाइट में 7 यात्रियों को खड़े-खड़े जाना पड़ा मदीना
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर