लाइव टीवी

आज नहीं होगा आतंकी हाफिज सईद पर पाकिस्तान की अदालत में फैसला

भाषा
Updated: February 8, 2020, 3:17 PM IST
आज नहीं होगा आतंकी हाफिज सईद पर पाकिस्तान की अदालत में फैसला
ATC हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के मामले की सुनवाई कर रही है.

पाकिस्तान की अदालत में हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को कड़ी सुरक्षा के बीच एटीसी के समक्ष पेश किया गया.

  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) की आतंकवाद रोधी अदालत ने आतंकवाद के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के दो मामलों में मुंबई हमले (Mumbai Attacks) के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के खिलाफ अपने फैसले को शनिवार को टाल दिया. अदालत ने सईद के 'अनुरोध'पर ऐसा किया और मामले की सुनवाई मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी. आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) लाहौर  (Lahore) के न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने के दो मामलों में जमात उद दावा के प्रमुख के खिलाफ फैसले को पिछले हफ्ते शनिवार के लिए सुरक्षित रख लिया था.

शनिवार को सुनवाई के बाद अदालत के एक अधिकारी ने बताया, 'एटीसी न्यायाधीश ने हाफिज सईद के आवेदन पर गौर किया जिसमें उसने अपने खिलाफ आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने के सभी मामलों को मिलाने और मुकदमा पूरा होने के बाद फैसला सुनाने की अपील की थी.' अधिकारी ने बताया कि उप अभियोजक ने सईद की याचिका का विरोध किया और तर्क दिया कि उसके खिलाफ दो मामलों में मुकदमा पहले ही पूरा हो चुका है और अदालत कानून के तहत फैसला सुना सकती है.

हालांकि अदालत ने सईद की याचिका पर जिरह के लिए अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों दोनों को नोटिस जारी कर सुनवाई 11 फरवरी तक टाल दी. सईद को कड़ी सुरक्षा के बीच एटीसी के समक्ष पेश किया गया.

यह भी पढ़ें: ईसाई लड़की को शुरू हो चुका था पीरियड तो जज ने जायज करार दी अगवा करने वाले से शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 3:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर